महाराष्ट्र के साथ हो सकता है झारखंड का चुनाव, Election Commission टीम कर रही है मंथन

election commission ranchi, jharkhand election 2024,lok sabha election 2024,jharkhand news,jharkhand election,jharkhand assembly election 2024,jharkhand,jharkhand assembly election,jharkhand politics,jharkhand election news,election 2024,jharkhand elections,jharkhand latest news,jharkhand news live,jharkhand assembly elections,election,lok sabha election,jharkhand news today,jharkhand election result 2024,election quiz 2024,2024 lok sabha election, चुनाव आयोग की टीम पहुंची रांची, रांची पहुंची चुनाव आयोग की टीम, राजीव कुमार पहुंचे रांची, चुनाव आयोग रांची, jharkhand vidhansabha election 2024

रांचीः झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए भारत निर्वाचन आयोग की टीम आज सुबह रांची पहुंची। मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में 12 सदस्यीय टीम के सदस्य 23 और 24 सितंबर को रांची में अलग-अलग समीक्षा बैठकों में हिस्सा लेगी।

चुनाव आयोग की टीम 5 बैठकों में हिस्सा लेगी

झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने बताया कि भारत निर्वाचन की टीम चुनाव तैयारियों के सिलसिले में दो दिनों तक पांच बैठकों में हिस्सा लेगी। इसमें मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक समेत अन्य वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी। इसके अलावा विभिन्न केंद्रीय एजेंसियों, जिलों के उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक समेत सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक प्रस्तावित है।

सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी राष्ट्रीय और मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों को अपनी बात रखने के लिए 12-12 मिनट का समय दिया गया है। इससे पहले चुनाव आयोग की टीम के रांची पहुंचने पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बिरसा मुंडा हवाईअड्डे पर सभी का स्वागत किया।

तैयारियों का जायजा लेने के बाद महाराष्ट्र के साथ चुनाव संभव

महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जाने के संकेतों के बीच निर्वाचन आयोग अगले सप्ताह दोनों राज्यों का दौरा कर वहां की चुनावी तैयारियों का जायजा लेगा। सूत्रों ने बताया कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में आयोग की टीम झारखंड के बाद 27-28 सितंबर को महाराष्ट्र का दौरा करेगी।

पिछली बार महाराष्ट्र और हरियाणा में एक साथ चुनाव हुए थे जबकि झारखंड में विधानसभा चुनाव अलग हुए थे। हालांकि, सूत्रों ने संकेत दिया है कि इस बार महाराष्ट्र और झारखंड में साथ ही चुनाव कराने की घोषणा की जा सकती है। महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को खत्म हो रहा है, जबकि झारखंड का कार्यकाल पांच जनवरी को खत्म होगा।

इसे भी पढें: रांची पहुंची चुनाव आयोग की टीम, मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में होगी महत्वपूर्ण बैठक

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *