हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत! ईरान में दहशत

इजरायल ने ऐलान किया है कि इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह चीफ Nasrallahको मार दिया है. इसके बाद उसने चेतावनी दी है कि इजरायल के ऊपर जो भी खतरा बनेगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा. इसी कड़ी में ईरान के सुप्रीम लीडर खामनेई ने बयान जारी किया है. सुप्रीम लीडर खामेनेई ने कहा कि लेबनान में हमले से इजरायल की क्रूरता उजागर हुई है. इजरायल ने बर्बरता की है, निहत्थे लोगों को निशाना बनाया है. इजरायल की यह नीति मूर्खतापूर्ण है. इसके बाद उन्हें सुरक्षित स्थान पर भी पहुंचाया गया है.

इजरायल और हिज्बुल्लाह के बीच लड़ाई लगातार भीषण होती जा रही है. जिसकी कीमत लेबनान के आम लोग भी चुका रहे हैं.  भारतीय समयानुसार शुक्रवार देर शाम इजरायल ने लेबनान की राजधानी बेरूत में एक के बाद एक कई एयरस्ट्राइक की थी . ये हमला यूएनजीसी में नेतन्याहू के भाषण के बाद हुआ है. इसे इजरायल का लेबनान में सबसे भीषण हमला माना जा रहा है.

इस हमले के बाद इजरायल ने बेरूत स्थित हिज्बुल्लाह के मुख्यालय पर भी हमला किया. ये मुख्यालय एक रियाशी इमारत के नीचे था. बताया जा रहा है कि इसमें हिज्बुल्लाह चीफ नसरल्लाह ने बंकर बनाया हुआ था. पहले बताया गया था कि बंकर में नरसल्लाह हो सकता है.

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस, झारखंड- बिहार 

 ये भी पढ़ें : TATA ग्रुप के इलेक्‍ट्रॉनिक मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट में लगी भीषण आग, रेस्क्यू जारी

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *