हेमंत आदिवासियों को मजबूत बनाने के बजाय मिटाने पर तुले हैं –  रवि किशन

‘एक समुदाय को मजबूत करने के लिए, आदिवासियों को कमजोर कर रहे’

झारखंड के आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा का पूरा फोकस बांग्लादेश घुसपैठ पर हो गया है। भाजपा के जो भी नेता झारखंड का दौरा कर रहे हैं, बांग्लादेशी घुसपैठ पर फोकस हो जाते हैं। फिल्म अभिनेता और भाजपा के गोरखपुर के सांसद रविकिशन ने भी झारखंड में आकर यही मुद्दा उठाया है। रवि किशन ने इसे आदिवासियों की अस्मिता से जोड़ते हुए, हेमंत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह सरकार तो अपने राज्य के आदिवासियों के अस्तित्व को ही समाप्त करने पर आमादा है। वैसे देखा जाये तो, अगर यह सच्चाई है तो फिर भाजपा ही नहीं, यह झारखंड के हर पार्टी के लिए सचेत हो जाने का विषय है।

भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ यात्रा में शामिल होने के लिए सांसद रवि किशन पलामू के पांकी पहुंचे थे। ‘परिवर्तन यात्रा’ कार्यक्रम में रवि किशन ने लेस्लीगंज से पांकी तक रोड शो भी किया और जनसभा को सम्बोधित भी किया। रवि किशन ने इस दौरान मीडिया से बातचीत भी की। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने अपनी फिल्म ‘लापता लेडीज’ की भी चर्चा की। बता दे कि ‘लापता लेडील’ ऑस्कर अवार्ड के लिए नामित की गयी है।

पांकी में सांसद ने कहा कि झारखंड सरकार आदिवासियों का अस्तित्व मिटाने में लगी है। बांग्लादेशी घुसपैठ के कारण झारखंड में लगातार आदिवासियों की जनसंख्या घट रही है। उन्होंने दावा किया कि झारखंड में भाजपा की सरकार बनती है तो घुसपैठियों को खदेड़ कर निकालेंगे। रवि किशन ने झारखंड सरकार पर एक बड़ा आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार एक विशेष समुदाय को मजबूत करने में लगी हुई है। केंद्र सरकार आदिवासियों के लिए कई योजना चला रही है, लेकिन झारखंड सरकार उसे लागू नहीं कर रही है। उसे डर है कि कहीं आदिवासी मजबूत ना हो जायें।

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

यह भी पढ़ें: बाबा बैद्यनाथ मंदिर में क्यू कॉम्प्लेक्स का रास्ता हुआ हुआ साफ, HC ने दिया आदेश

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *