समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

UP election: लखनऊ में प्रचार करने पहुंचे कन्हैया कुमार पर युवक ने फेंकी स्याही, लगाए मुर्दाबाद के नारे

Kanhaiya Kumar

UP election: लखनऊ (Lucknow) में कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) पर कुछ लोगों ने मिलकर स्याही फेंकी. घटना कांग्रेस (Congress) पार्टी के कार्यालय में घटी. कन्हैया कुमार पर उस वक्त स्याही फेंकी गई जब वह लखनऊ सेंट्रल सीट (Lucknow Central seat) के कांग्रेस उम्मीदवार सदफ जफर (Sadaf Zafar) के नॉमिनेशन में हिस्सा लेने वहां पहुंचे थे. इस संबंध में कांग्रेस नेताओं का दावा है कि फेंकी गई स्याही नहीं बल्कि एक तरह की एसिड है. हालांकि गनीमत यह रही कि कथित तौर पर एसिड कन्हैया कुमार पर नहीं पड़ी. जिस वक्त स्याही फेंका गया उस दौरान आस-पास खड़े 3-4 युवकों पर कुछ बूंदें पड़ी हैं.

कन्हैया कुमार उत्तर प्रदेश में कॉन्ग्रेस पार्टी के लिए ‘डोर टू डोर’ कैम्पेन चलाने के लिए पहुँचे थे. उन्हें लखनऊ की गलियों में लोगों से हाथ जोड़ कर कॉन्ग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट माँगते हुए भी देखा गया. उन्होंने बाकी पार्टियों पर सब कुछ वर्चुअल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कॉन्ग्रेस पार्टी शुरू से ही जनता के साथ सड़क पर है. वरिष्ठ कॉन्ग्रेस नेताओं द्वारा पार्टी छोड़ने पर उन्होंने कहा कि पुराने नेता छोड़ रहे हैं, क्योंकि अब पार्टी नई हो रही है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश बेचने का आरोप लगाते हुए कहा कि कॉन्ग्रेस अबकी दिखा देगी और भाजपा को उखाड़ फेंकेगी.

यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में राजनीतिक गतिविधियां चरम पर है. सभी दलों की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल कर सरकार बनाने की कोशिश की जाए. वहीं स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान के लिए चुनाव आयोग भी पूरी कोशिश में जुटी हुई है. राज्य में सात चरणों में वोट डाले जाएंगे और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.

ये भी पढ़ें : Maldives में भारत विरोधी प्रदर्शन माना जाएगा अपराध, सरकार देगी ये सजा

Related posts

Kalam-Dawat Puja: कर्मों का लेखा-जोखा रखने वाले भगवान चित्रगुप्त की पूजा आज

Pramod Kumar

“आपके अधिकार-आपकी सरकार-आपके द्वार”: सीएम हेमंत ने 11 अरब 27 करोड़ 52 लाख 91 हज़ार 884 की परिसंपत्तियां बांटीं

Pramod Kumar

1 नवंबर से केन्द्र सरकार बदल रही ये नियम, एलपीजी और बैंक खातों पर भी पड़ेगा असर

Pramod Kumar