समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

IPL 2021: धौनी के अनुभव के सामने होगा पंत का युवा जोश, पहला क्वालीफायर मैच कल

पहले क्वालीफायर मैच में अनुभवी धौनी के सामने युवा पंत

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

आईपीएल का पहला क्वालीफायर मैच 10 अक्टूबर को खेला जायेगा। इस मैच में अनुभवी धौनी की चेन्नई सुपर किंग के सामने युवा पंत की अगुवाई वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स होगी। क्वालीफायर जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में जगह बना लेगी। हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर नहीं होगी उसके पास खिताबी दौड़ में बने रहने का एक मौका और रहेगा। चूंकि ये दोनों टीमें टॉप टू में  रही हैं। इसका बेनिफिट यही है कि क्वालीफायर हारने के बाद भी टीम के पास टूर्नामेन्ट में बने रहने का मौका होगा।

महेंद्र सिंह धौनी की अगुवाई वाली चेन्नई की टीम आईपीएल की तीन बार की चैंपियन है। चेन्नई के पास प्लेऑफ में खेलने का एक अच्छा अनुभव है, वहीं ऋषभ पंत के नेतृत्व में दिल्ली कैपिटल्स युवा जोश के साथ मैदान पर उतरेगी। बता दें दिल्ली की टीम अभी तक आईपीएल खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है। इस नाते पंत की युवा टीम खिताब जीतने के लिए धौनी की अनुभवी टीम पर हावी होने का प्रयास करेगी। फिर भी चेन्नई का पलड़ा भारी है, क्योंकि यह टीम आठ बार फाइनल में पहुंची है और तीन बार खिताबी जीत हासिल कर चुकी है। चेन्नई की ताकत उनकी बल्लेबाजी है जबकि दिल्ली की गेंदबाजी जबर्दस्त है।

आईपीएल 2021 में किसने-कैसे किया क्वालीफाई

लीग मैचों की समाप्ति के बाद दिल्ली कैपिटल्स शीर्ष पर रही। उसने 14 मैच खेलने के बाद सबसे अधिक 10 मैचों में जीत के साथ 20 अंक हासिल किये। दूसरे नम्बर रही चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने 14 मैचों में से 9 मैच जीते और 18 अंक अर्जित किये। तीसरे नम्बर पर रही रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु के भी 18 अंक थे। बेंगलुरु ने भी 14 मैचों में से 9 मैच जीते और लेकिन चेन्नई की टीम नेट रन रेट में उससे आगे रही और दूसरा स्थान अर्जित किया। चौथे नम्बर पर कोलकाता नाइट राइडर की टीम रही। आईपीएल के भारतीय संस्करण में पीछे चल रही केकेआर ने यूएई में खेले गये आईपीएल के शेष मैचों में जबर्दस्त प्रदर्शन किया और शीर्ष चार टीमों में अपना स्थान बनाने में कामयाब रही। केकेआर ने 14 मैचों में से 7 मैच जीते। यही चार टीमें क्वालीफाई करने के बाद खिताबी दौड़ में शामिल हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जबर्दस्त प्रदर्शन करने वाली मुम्बई इंडियन्स ने भी 14 मैचों में से कुल 7 मैच जीते, लेकिन केकेआर के मुकाबले उसका नेट रन रेट काफी कम था। इस तरह उसको प्रतियोगिता से बाहर होना पड़ा। आईपीएल 2021 में 6 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स, 5 मैच जीतने वाली राजस्थान रायल्स और 3 मैच जीतने वाली सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन फीका रहा।

बेंगलुरु और कोलकाता मुकाबला 11 अक्टूबर को

दूसरा क्वालीफायर रायल चैलेंजर्स बेगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 11 अक्टूबर को खेला जायेगा। इस मैच की पराजित टीम टूर्नामेंट से बाहर होगी वही जीतने वाली टीम पहले क्वालीफायर की पराजित टीम के साथ 13 अक्टूबर को तीसरा क्वालीफायर मैच खेलेगी। इस मैच की विजेता टीम और पहले क्वालीफायर की विजेता की टीम 15 अक्टूबर को फाइनल खेलेंगी।

यह भी पढ़ें: Free Fire की Caroline की स्पीड का नहीं है कोई तोड़, shotgun इस्तेमाल करने वाले प्लेयर्स के लिए है सबसे अच्छा

Related posts

CM Hemant Soren ने Godda में 60 योजनाओं का किया Online उद्घाटन, कहा – ऐसी व्यवस्था बनाएंगे की 40 सालों तक लोगों को मिलेगा फायदा

Manoj Singh

World Mental Health Day: कोरोना ने बढ़ा दी है समस्या, पहले से ज्यादा सचेत रहने की जरूरत

Pramod Kumar

ये पाकिस्तान है: कब्र से निकाल कर लाश के साथ दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी को मार गिराया

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.