समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

बिहार BJP अध्यक्ष समेत 10 नेताओं की Y श्रेणी सुरक्षा वापस, केंद्र सरकार का बड़ा फैसला

Y category security

Y category security: केंद्र सरकार की ओर से सेना में भर्ती को लेकर एक नई योजना शुरू की थी अग्निपथ. सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन हुए थे. विरोध प्रदर्शन के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता निशाने पर थे और विरोध का सबसे बड़ा केंद्र बनकर उभरा था बिहार. बिहार में उग्र प्रदर्शनकारी बीजेपी के नेताओं को निशाना बना रहे थे और ऐसे हालात में सरकार ने बिहार के कुछ नेताओं को वीआईपी सुरक्षा दी थी.

केंद्र सरकार ने बिहार के कुछ नेताओं को वाई श्रेणी सुरक्षा दी थी. केंद्र सरकार ने अब बिहार बीजेपी के 10 नेताओं की वाई श्रेणी सुरक्षा वापस ले ली है. सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार ने बिहार बीजेपी के उन 10 नेताओं की वाई श्रेणी सुरक्षा वापस लेने का फैसला कर लिया है. बिहार बीजेपी के जिन 10 नेताओं की वाई श्रेणी सुरक्षा वापस ली गई है, उनमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल भी शामिल हैं.

सूत्रों की मानें तो बिहार बीजेपी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल, पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी, दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर, अररिया के सांसद प्रदीप सिंह, किशनगंज के एमएलसी दिलीप जायसवाल की वाई श्रेणी सुरक्षा वापस हुई है. इनके अलावा कटिहार से एमएलसी अशोक अग्रवाल, दीघा विधायक संजीव कुमार चौरसिया, विस्फी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल और दरभंगा के विधायक संजय सरावगी की सुरक्षा भी केंद्र सरकार ने वापस ले ली है.

ये भी पढ़ें – JPSC Mary Neelima Kerketta: रिटायर्ड IAS मैरी नीलिमा केरकेट्टा बनीं JPSC की पहली महिला अध्यक्ष

Y category security

Related posts

बिहार के गया में BSF और CRPF के जॉइंट ऑपरेशन में मिली बड़ी सफलता, भारी मात्रा में असला बारूद किया बरामद

Sumeet Roy

रामनवमी पर छह राज्यों को उपद्रवियों ने बनाया ‘कश्मीर’, ‘आग’ में गंगा-यमुनी तहजीब

Pramod Kumar

Rahul Gandhi ने पहनी Burberry की 41 हजार रुपए की टीशर्ट, भाजपा ने शेयर की तस्वीर, लिखा – भारत देखो

Manoj Singh