समाचार प्लस
Breaking Uncategories अंतरराष्ट्रीय खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

World Athletics Award 2021 : भारतीय एथलीट Anju Bobby George को मिला ‘वीमेन ऑफ द ईयर’ अवार्ड

Anju Bobby George

नई दिल्ली : एथलीट Anju Bobby George को मिला ‘वीमेन ऑफ द ईयर’ का अवार्ड.  Anju Bobby George भारत में युवा लड़कियों को खेलों में शामिल होने, प्रतिभा को संवारने और लैंगिक समानता के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यह सम्मान दिया गया है. वर्ल्ड एथलेटिक्स की ओर से एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज को किया गया सम्मानित. अंजू बॉबी जॉर्ज 2003 में लम्बी कूद में विश्व एथलेटिक्स में जीता था कांस्य पदक. अंजू बॉबी जॉर्ज  पिछले कई सालों से देशभर की युवा लड़कियों को खेलकूद में शामिल करने के लिए प्रोत्साहित कर ट्रेनिंग दे रही हैं. इसके लिए Anju Bobby George ने साल 2016 में एक ट्रेनिंग एकेडमी भी खोली थी.

वर्ल्ड एथलेटिक्स ने ट्वीट कर दी जानकारी :

वर्ल्ड एथलेटिक्स ने ट्वीट किया, “Anju Bobby George को वर्ल्ड एथलेटिक्स अवार्ड में इस साल वुमन ऑफ द ईयर का ताज पहनाए जाने पर बधाई. भारत में खेल को आगे बढ़ाने के उनके प्रयासों के साथ-साथ अधिक महिलाओं को उनके नक्शेकदम पर चलने के लिए प्रेरित करने के लिए उन्हें इस वर्ष के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.”

ट्वीट कर Anju Bobby George ने लिखा : 

यह सम्मान मिलने के बाद अंजू बॉबी जॉर्ज ने ट्वीट किया और कहा- “विश्व एथलेटिक्स द्वारा वुमन ऑफ द ईयर से सम्मानित होने पर वास्तव में विनम्र और सम्मानित महसूस कर रही हूं. हर रोज जागने और खेल को वापस देने से बेहतर कोई एहसास नहीं है, जिससे युवा लड़कियों को सक्षम और सशक्त बनाया जा सके ! मेरे प्रयासों को पहचानने के लिए धन्यवाद.”

यह भी पढ़ें – पीली लुंगी और खांटी थलाइवा लुक में MS Dhoni, कार्टून ने सोशल मीडिया में मचा रखी है धूम

Related posts

हजारीबाग पुलिस के हाथ लगा 25 लाख का इनामी प्रद्युम्न शर्मा, बिहार ने भी रखा है इनाम

Pramod Kumar

Jharkhand High Court News: निगम के नोटिस को हाईकोर्ट ने किया निरस्त, मकानों को तोड़ने के आदेश के पर लगायी रोक

Manoj Singh

Monsoon Session : Congress ने की Pegasus controversy की संयुक्त संसदीय समिति से जांच की मांग

Sumeet Roy