समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Women’s World Cup 2022: भारत ने पाकिस्तान को 107 रन से हराया, प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंची टीम

Women's World Cup 2022

Women’s World Cup 2022: महिला वर्ल्डकप में भारत की शानदार शुरुआत हुई है. रविवार को खेले गए मुकाबले में मिताली ब्रिगेड ने पाकिस्तान को 107 रनों से करारी मात दी है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 244 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जवाब में पाकिस्तान की टीम 137 रनों पर ही ऑलआउट हो गई.

भारत और पाकस्तान (India-Pakistan) के बीच वर्ल्डकप में जितने भी मुकाबले खेले गए हैं, उनमें टीम इंडिया को कभी भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है. टीम इंडिया इस जीत के साथ ही वर्ल्डकप की प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.

टीम इंडिया (Team India) ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 244 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जवाब में पाकिस्तान (Pakistan) की टीम 137 रनों पर ही सिमट गई. भारत की ओर से सीनियर झूलन गोस्वामी ने दो विकेट झटके, जबकि टीम इंडिया की ओर से स्टार राजेश्वरी गायकवाड़ रहीं जिन्होंने 10 ओवर में 31 रन देकर चार विकेट चटकाए.

फेल साबित हुई पाकिस्तान की बल्लेबाजी

पाकिस्तान की बल्लेबाजी इस मैच में बुरी तरह फेल साबित हुई. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया सकता है कि पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा स्कोर 30 का रहा. पाकिस्तानी ओपनर सिदरा अमीन ने 30 रनों की पारी खेली, जबकि अंत में डायना बेग ने 24 रन बनाए. पाकिस्तान का स्कोर इस मैच में 43 ओवर में 137 ऑलआउट रहा.

जबकि टीम इंडिया की ओर से सभी बॉलर्स को विकेट मिला है. झूलन गोस्वामी को दो, मेघना सिंह को एक, राजेश्वरी गायकवाड़ को 4, दीप्ति शर्मा को 1, स्नेह राणा को दो विकेट मिले हैं.

ऐसी रही थी भारत की बल्लेबाजी

भारत की बल्लेबाजी की बात करें तो टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ही खराब थी. टीम इंडिया को तीसरे ही ओवर में शेफाली वर्मा के रूप में पहला झटका लगा, लेकिन उसके बाद दीप्ति शर्मा और स्मृति मंधाना ने पार्टनरशिप कर भारत को संकट से उबारा. भारत का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से खराब प्रदर्शन करता हुआ नज़र आया.

एक वक्त ऐसा भी आया जहां भारत के सिर्फ 18 रन के भीतर ही 5 विकेट गिर गए थे. लेकिन अंत में पूजा वस्त्रेकर और स्नेह वर्मा  के बीच शतकीय साझेदारी हुई और टीम इंडिया बड़े स्कोर तक पहुंची. स्नेह राणा ने 53 रन बनाए, जबकि पूजा ने 67 रनों की पारी खेली. पूजा वस्त्रेकर को ही बाद में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

प्वाइंट टेबल में टीम इंडिया नंबर-1

पाकिस्तान के खिलाफ मिली इस शानदार जीत के बाद टीम इंडिया वर्ल्डकप की प्वाइंट टेबल के टॉप पर पहुंच गई है. भारत ने एक मैच खेला है और उसके 2 प्वाइंट हैं, जबकि नेट रनरेट 2.14 का है. वहीं पाकिस्तान की टीम प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें – Yami Gautam हॉट ड्रेस में हुईं असहज, कैमरे के सामने हाथ से छिपाया Oops Moment

Related posts

रांची के BSC Academy ने प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल हुए छात्रों को किया सम्मानित, महुआ माजी रहीं मुख्य अतिथि

Sumeet Roy

Uttar Pradesh Election 2022 Phase 5 : अयोध्या और अमेठी पर टिकीं निगाहें, कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

Manoj Singh

Bihar’s Secular Village: नालंदा के माड़ी गांव में कोई मुस्लिम नहीं, पर पांचों वक्त होती है अजान

Manoj Singh