समाचार प्लस
Uncategories खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Women World Cup: महिला वर्ल्डकप से भारत बाहर, नो-बॉल ने बिगाड़ा गेम

Women World Cup

Women World Cup में भारत का सपना फिर टूट गया है. रविवार को साउथ अफ्रीका (SA) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारत (Team India) की हार हुई है और इसी के साथ इस वर्ल्डकप में टीम इंडिया का सफर खत्म हो गया है. साउथ अफ्रीका ने इस मैच को जीता, ऐसे में टीम इंडिया सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई और वेस्टइंडीज़ की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है.

भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 274 रनों का स्कोर बनाया था, जवाब में साउथ अफ्रीका ने आखिरी ओवर में जाकर जीत हासिल की. साउथ अफ्रीका ने आखिरी बॉल पर जीत हासिल करते हुए 7 विकेट खोकर 275 रन बनाए.

इन टीमों के बीच में होगा सेमीफाइनल

भारत के बाहर होने के साथ ही तय हो गया है कि महिला वर्ल्डकप के सेमीफाइनल किन टीमों के बीच खेले जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत वेस्टइंडीज़ से होनी है, जबकि साउथ अफ्रीका की भिड़ंत इंग्लैंड के साथ होनी है.

टीम इंडिया की सीनियर खिलाड़ी और कप्तान मिताली राज, झूलन गोस्वामी के लिए यह एक सपना टूटने जैसा है. दोनों का यह आखिरी वर्ल्डकप था, ऐसे में हर किसी की कोशिश थी कि झूलन-मिताली को जीत के साथ विदाई दी जाए. लेकिन भारत सेमीफाइनल में जाने से चूक गया और इसी के साथ भारत का भी सपना टूटा है.

आखिरी ओवर में भारी पड़ गई नो-बॉल

साउथ अफ्रीका को आखिरी ओवर में सात रनों की जरूरत थी. भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने आखिरी ओवर डाला, उन्होंने बेहतरीन बॉलिंग की लेकिन एक चूक भारी पड़ गई. आखिरी ओवर की पांचवीं बॉल पर टीम इंडिया को विकेट मिला था, ऐसे में जीत की उम्मीद जाग गई थी. लेकिन दीप्ति शर्मा की वो बॉल नो-बॉल निकली, ऐसे में ना ही विकेट मिला, एक रन एक्स्ट्रा भी गया और फ्री-हिट भी मिली.

भारत ने बनाया था बड़ा स्कोर फिर भी मिली हार

टीम इंडिया ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी की और उसे ज़बरदस्त शुरुआत मिली. भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने 71, शेफाली वर्मा ने 53 रन बनाए. इनके अलावा कप्तान मिताली राज ने 68, उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ने 48 रनों की पारी खेली. इन्हीं खिलाड़ियों के दमदार खेल की वजह से भारत 274 का स्कोर बना पाया था.

जवाब में साउथ अफ्रीका की ओर से भी लौरा वोल्वार्डट ने 80 रनों की पारी खेली, जबकि लारा गुडाल ने 49 रन बनाए. अंत में मिगनॉन प्रीज़ की पारी साउथ अफ्रीका के लिए अहम साबित हुई, जिन्होंने 63 बॉल में 52 रन बनाए और टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटीं.

ये भी पढ़ें – कटिहार पुलिस का कारनामा, थाने में आवेदन देने गए पीड़ित और परिजनों के साथ की मारपीट, फ़ोन पर दी भद्दी गालियां, AUDIO VIRAL

Women World Cup

Related posts

Jharkhand News : ‘नेल्सन मंडेला नोबेल शांति पुरस्कार’ के लिए नामित हुई गायिका Mrinalini Akhauri

Manoj Singh

दादा साहब फाल्के अवॉर्ड्स का शहंशाह ‘शेरशाह’, रणवीर सिंह बेस्ट एक्टर, फिल्म ऑफ द ईयर ‘पुष्पा’

Pramod Kumar

Jharkhand: सीएम हेमन्त से नाबार्ड के अध्यक्ष डॉ. जी.आर. चिंताला ने की मुलाकात

Pramod Kumar