समाचार प्लस
Breaking खेल झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

T20 World Cup में झारखंड के लिए बुरी खबर, अच्छा प्रदर्शन फिर भी ईशान बनेंगे बलि का बकरा?

Ishan Kishan

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

T20 World Cup से झारखंड के लिए बुरी खबर आ रही है। झारखंड के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज और टीम इंडिया के लिए एक के बाद एक शानदार प्रदर्शन देने वाले ईशान किशन (Ishan Kishan) के लिए T20 World Cup भी भारत के प्लेइंग 11 में जगह नहीं बन पा रही है। ऐसा नहीं कि वह अनफिट हैं, वह पूरी तरह से फिट हैं और फॉर्म के लिहाज से भी फिट हैं। दरअसल, प्लेइंग 11 में वह कहां फिट होंगे, इसको लेकर दिक्कत आ रही है।

सबसे पहले बात ओपनिंग जोड़ी की कर लें। तो बता दें कि ईशान किशन (Ishan Kishan) को शिखर धवन की जगह एक रिजर्व ओपनर के तौर पर टी20 वर्ल्ड के चुना गया था। पहली दिक्कत यहीं है। हालांकि पहले वार्मअप मैच में ईशान ने एक दमदार पारी खेलकर सलेक्टर्स के माथे पर बल जरूर ला दिया है। फिर भी उनको प्लेइंग 11 में जगह मिल पाएगी, इसमें संदेह है। इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते हुए ईशान किशन ने 46 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। फिर भी , रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनर के रूप में जगह पहले से ही तय है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्मअप मैच में रोहित और राहुल ने बेहतरीन पारी खेलकर साबित कर दिया है कि उन दोनों से बेहतरीन ओपनिंग जोड़ी इस वक्त पूरी दुनिया में नहीं है।

मिडिल ऑर्डर में भी जगह नहीं!

मिडिल ऑर्डर में तीसरे नम्बर पर विराट कोहली की जगह पक्की है। वहां किसी और के लिए तो जगह है ही नहीं। चौथा नम्बर सूर्यकुमार यादव के लिए तय माना जा रहा है। एक तो सूर्यकुमार अच्छे फार्म में है, दूसरे वह विराट कोहली के फेवरेट हैं। सूर्यकुमार की फॉर्म को लेकर लगातार सवाल किये जा रहे थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर खुद का लोहा मनवाया है। सूर्य ने कंगारुओं के खिलाफ नाबाद 38 रनों की पारी खेली। नंबर 4 के लिए कप्तान विराट कोहली ही नहीं, सेलेक्टर्स की भी पहली पसंद सूर्यकुमार ही हैं। पांचवें नम्बर पर ऋषभ पंत को रिप्लेस करना ईशान के लिए सम्भव नहीं लग रहा है। इसके नीचे तो गुंजाइश नहीं है।

यह भी पढ़ें: Cricket vs Politics: भारत-पाकिस्तान T20 World Cup फाइनल में पहुंच जायें तब क्या करेंगे राजनीति करने वाले?

Related posts

सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक, सीएम हेमंत भी आमंत्रित, बनेगी भाजपा को हराने की रणनीति

Pramod Kumar

UP Election : सोशल इंजीनियरिंग मायावती को फिर दिलायेगी सत्ता! ब्राह्मणों के बाद नजर क्षत्रियों पर

Pramod Kumar

PM Modi on NEP:  PM ने कहा-14 इंजीनियरिंग कॉलेज में हो सकेगी भारतीय भाषाओं में पढ़ाई

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.