समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

WI vs IND : वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट को मिला आराम, अश्विन की हुई एंट्री

image source : social media

WI vs IND : भारतीय टीम को इसी महीने के आखिर में वेस्टइंडीज दौरे पर 5 T20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो गई है. वेस्टइंडीज (WI vs IND) के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज की कप्तानी रोहित शर्मा ही करेंगे. उनके नेतृत्व में 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है.

उमरान मलिक को टीम में जगह नहीं मिली

टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने एक बार फिर युवा खिलाड़ियों में भरोसा दिखाया है. रवि बिश्नोई, अवेश खान और अर्शदीप सिंह इस सीरीज में टीम का हिस्सा हैं, लेकिन उमरान मलिक को इस टीम में जगह नहीं मिली है. वे आईपीएल 2022 के बाद लगातार टीम का हिस्सा बन रहे थे, मगर सेलेक्टर्स ने इस टी20 सीरीज में उन्हें मौका नहीं दिया है. वहीं खास बात ये हैं कि आर अश्विन को एक बार फिर टी20 की टीम में जगह मिली है.

केएल राहुल और कुलदीप यादव को भी टीम में मौका

केएल राहुल और कुलदीप यादव को भी टीम में मौका मिला है. हालांकि दोनों को फिट होने के बाद ही टीम में शामिल किया जाएगा. ये दोनों खिलाड़ी चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. इन दोनों खिलाड़ियों को हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज से पहले चोट लगी थी.

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को मिला आराम

वेस्टइंडीज दौरे पर विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को टी20 सीरीज में आराम दिया गया है. विराट कोहली ग्रोइन इंजरी के चलते पहले वनडे में भारतीय प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं थे. वहीं उनके दूसरे वनडे में भी खेलने पर सस्पेंस बना है. ऐसे में विराट की चोट को देखते हुए उन्हें आराम दिया गया है. दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड को कम करने के मकसद उन्हें आराम मिला है. ये दोनों खिलाड़ी अभी इंग्लैंड दौरे पर हैं.

ये है पूरी टीम

रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या,रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, केएल राहुल, कुलदीप यादव और अर्शदीप सिंह.

ये भी पढ़ें : एक ऐसा स्कूल, जहां मिलती है गोली चलाने की ट्रेनिंग, सोशल मीडिया पर VIDEO सामने आने के बाद एक्शन मे आई पुलिस

Related posts

Birthday Special: देश को हॉकी का पहला स्वर्ण पदक दिलाने वाला झारखंड का हीरा मरङ गोमके जयपाल सिंह मुंडा

Pramod Kumar

भारत के 5 क्रूर Serial Killers, इन्हें पकड़ने के लिए पुलिस को भी करनी पड़ी थी मशक्कत

Sumeet Roy

World Food Day: आज 7 अरब को खिलाने के लिए नहीं है अनाज, 9 अरब का कैसे भरेंगे पेट?

Pramod Kumar