समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

DGP appointment Jharkhand: कौन होंगे झारखंड के अगले DGP, इन तीन नामों पर बनी सहमति

DGP appointment Jharkhand

DGP appointment Jharkhand: झारखंड के नये डीजीपी कौन होंगे, इस पर अब स्थिति स्पष्ट हो गई है. इसके लिए पैनल ने तीन नाम तय कर लिए गए हैं . डीजीपी नियुक्ति पैनल (DGP appointment panel) के लिए तय किए गए नाम में आईपीएस अधिकारी अजय भटनागर, अजय सिंह, और अनिल पालटा शामिल हैं. गुरुवार को नई दिल्ली में संघ लोक सेवा आयोग बोर्ड की बैठक में तीन आइपीएस अधिकारियों के नामों का चयन हो गया है।

इनके नाम पर बनी सहमति

गुरुवार को  यूपीएससी की बैठक को हुई. जहां बैठक में डीजीपी (DGP) नियुक्ति के लिए तीन सीनियर आईपीएस अधिकारियों के नाम पर मुहर लगाई गई. जानकारी के मुताबिक, पैनल में 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी अजय सिंह, अजय भटनागर और 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी अनिल पालटा(Anil Palta) के नाम शामिल हैं. राज्य के वर्तमान डीजीपी नीरज सिन्हा (Niraj sinha) के रिटायर होने के बाद इन्हीं तीन नामों में से एक को झारखंड का नया डीजीपी बनाया जाएगा. वर्तमान डीजीपी नीरज सिन्हा 11 फरवरी 2023 को सेवानिवृत्त होंगे.

सरकार ने भेजे थे ये नाम

राज्य सरकार ने डीजीपी के चयन के लिए 30 साल सेवा कर चुके 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी सत्यनारायण प्रधान, 1989 बैच के अजय कुमार सिंह और अजय भटनागर, 1990 बैच के अनिल पालटा और अनुराग गुप्ता, 1992 बैच के आईपीएस प्रशांत सिंह, राजकुमार मल्लिक, व 1993 बैच के आईपीएस मुरारी लाल मीणा और एमएस भाटिया के नाम यूपीएससी को भेजे थे, लेकिन केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात एसएन प्रधान ने राज्य में आने से इंकार कर दिया था, ऐसे में उनके नाम पर विचार नहीं किया.

ये भी पढ़ें : Jharkhand-Odisha मैच से हुआ दुनिया के सबसे बड़े बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम का उद्घाटन

ये भी पढ़ें : रांची में गुजराती खानों से होगा गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत, परोसे जायेंगे मोटे अनाजों के व्यंजन

DGP appointment Jharkhand

Related posts

Student Langur: OMG! लंगूर भी करता है झारखंड के इस स्कूल में पढ़ाई, छुट्टी तक रहता है क्लास में

Manoj Singh

कोरोना से मृत लोगों के आश्रितों को राज्य सरकार देगी 50 हजार की सहयोग राशि- स्वास्थ्य मंत्री Banna Gupta

Sumeet Roy

मणिपुर पर 14-0 की जबर्दस्त जीत दर्ज कर 12वीं जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में झारखंड

Pramod Kumar