समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

जहां हेमंत सरकार ने ले रखी थी ‘शरण’, खनन मामले में वहां की सरकार के नेताओं-अधिकारियों को ईडी ने किया गिरफ्तार

Where Hemant Sarkar had taken 'asylum', the officials there arrested by ED

राजनेताओं और आलाधिकारियों के गठजोड़ ने ‘खोदी’ खान – ईडी

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

हर हाथ को रोजगार देने वाली सरकार के नेताओं और अधिकारियों को रोजगार से ज्यादा चाहिए। मतलब आय से अधिक सम्पत्ति से है। लेकिन इनकी आय से अधिक सम्पत्ति प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की नजर में गड़ गयी है। फिर क्या छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल की सरकार में हड़कम्प मच गया है। कुछ नेता और अधिकारी तो गिरफ्तार हो ही चुके हैं, कुछ को गिरफ्तारी का डर सताने लगा है। बता दें, इन गिरफ्तार अधिकारियों में आईएएस अधिकारी समीर विश्नोई भी शामिल है। ईडी की यह कार्रवाई खनन घोटाला मामले में हुई है। ईडी के हाथ भूपेश बघेल सरकार में शामिल कई विधायकों और नेताओं तक पहुंच गये हैं। इन नेताओं के अलावा कई अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। इंद्रमणि ग्रुप के सुनील अग्रवाल, लक्ष्मीकांत तिवारी, कांग्रेस नेता सूर्यकांत तिवारी और आईएएस रेणु साहू को भी गिरफ्तार किया गया है। कुछ अन्य लोगों पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है।

ईडी ने अपनी कार्रवाई में सिर्फ गिरफ्तारियां ही नहीं की हैं, आईएएस अधिकारी समीर विश्नोई के यहां से 4 करोड़ रुपए भी बरामद हुए हैं। ईडी की यह छापेमारी बुधवार को शुरू हुई थी और गुरुवार को भी जारी रही। इन आरोपियों को अदालत के आदेश के बाद ईडी अपनी हिरासत में लेकर इनसे कुछ पूछताछ कर सकती है।

ईडी के मुताबिक, कई राजनेताओं और आलाधिकारियों के गठजोड़ से माइनिंग का काम चल रहा है। बता दें, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायगढ़ वह जगह है जहां कुछ समय पहले झारखंड सरकार के कई विधायक और नेता वहां के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की छत्रछाया में राजनीतिक संकट के उबरने का हल ढूंढ रहे थे। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद खनन लीज मामले में फंसे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: राज्य सरकार ने संकल्प किया जारी, सरकारी कर्मियों का 4 फीसदी बढ़ गया महंगाई भत्ता

Related posts

IPL 2021: Chennai Super Kings ने Kolkata Knight Riders को 27 रन से हराया, चौथी बार बना चैंपियन

Sumeet Roy

Bihar: ‘ठान लो तो जीत है’ कहावत को सच कर दिखाया बेऊर जेल के दो कैदियों ने, मास कम्युनिकेशन परीक्षा में आये अव्वल

Pramod Kumar

Pooja Sighal और CA Suman Kumar की बढ़ी न्यायिक हिरासत की अवधि, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई थी सुनवाई

Sumeet Roy