समाचार प्लस
Breaking टेक्नोलॉजी देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

इन Phones पर अब नहीं चला पाएंगे WhatsApp, जानें वजह और देखें पूरी लिस्ट

Whatsapp

WhatsApp: पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp कई स्मार्टफोन्स के लिए बंद होने वाला है. WhatsApp को सेलेक्टेड iPhone मॉडल्स के लिए बंद किया जा रहा है. यानी इन iPhone मॉडल्स पर वाट्सऐप 24 अक्टूबर के बाद काम नहीं करेगा. इसको लेकर फिलहाल कंपनी ने कन्फर्म नहीं किया है. लेकिन, माना जा रहा है कि समय पास आने के बाद WhatsApp इसे कन्फर्म कर देगा.

इन डिवाइस को नहीं करेगा सपोर्ट

दरअसल, WhatsApp आने वाले महीनों में iOS 10, iOS 11, iPhone 5 और iPhone 5C के लिए सपोर्ट बंद करने की योजना बना रहा है. क्योंकि साइबर खतरों के साथ यूजर्स की प्राइवेसी की सिक्योरिटी और सेफ्टी को बढ़ाने के लिए कंपनियां अपने एप का अपडेट जारी करती रहती हैं लेकिन कई बार इन अपडेट्स को फोन का पुराना हो चुका हार्डवेयर सपोर्ट नहीं करता है.

ऐसे में अगर आपका भी iPhone पुराने सॉफ्टवेयर पर काम कर रहा है तो तुरंत इसे अपडेट कर लें. वर्ना आप भी अपने आईफोन पर वॉट्सऐप को यूज नहीं कर पाएंगे. हालांकि, ज्यादातर आईफोन यूजर्स को चिंता करने की जरूरत नहीं है. ज्यादातर iPhone मॉडल्स लेटेस्ट सॉफ्टवेयर पर काम करते हैं. इससे केवल दो iPhone मॉडल्स प्रभावित होंगे. इससे iPhone 5 और iPhone 5c पर प्रभाव पड़ेगा. यानी इन आईफोन्स में 24 अक्टूबर के बाद वॉट्सऐप काम नहीं करेगा.

अगर आप iPhone यूजर है तो आपको चेक करना होगा कि आपका फोन लेटेस्ट सॉफ्टवेयर वर्जन पर काम कर रहा है या नहीं. फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम को चेक करने के लिए आपको फोन की सेटिंग में जाकर About में जाना होगा. इसके बाद सॉफ्टवेयर अपडेट में जाना होगा.

 

 

Related posts

GST Council बैठक में झारखंड ने DVC की कटौती का मामला उठाया, मांगे राज्य के GST मुआवजे के 1544 करोड़

Manoj Singh

Mouni Roy Bold Photoshoot : शादी की खबरों के बीच बोल्ड हुईं Mouni Roy, जिसने भी देखा हुस्न, हो गया मदहोश

Manoj Singh

MVS Engineering और Tata Steel की अनोखी पहल, झारखंड और ओडिशा के 11 अस्पतालों को मिली Onsight Oxygen Plant की सुविधा

Sumeet Roy