समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय टेक्नोलॉजी देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

जल्द अपडेट कर लें अपना WhatsApp! लॉन्च हुआ Amazing Feature, यहां जानें सबकुछ

WhatsApp

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार
वॉट्सएप (WhatsApp) ने मंगलवार को अपने कॉन्टैक्ट्स को भेजने से पहले आपको अपने वॉयस मैसेज का प्रिव्यू (WhatsApp Voice Message Preview Feature) करने की क्षमता के रोलआउट की घोषणा की. अपडेट अनिवार्य रूप से आपको अपना वॉयस मैसेज सुनने और यह देखने में मदद करता है कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर शेयर करने के लिए ऑडियो ठीक है या नहीं. यदि ऐसा नहीं है, तो आप अपना वॉयस मैसेज डिस्कार्ट सकते हैं और शेयर करने के लिए इसे फिर से रिकॉर्ड कर सकते हैं. वॉट्सएप पर वॉयस मैसेज प्रीव्यू फीचर व्यक्तिगत और ग्रुप चैट दोनों के साथ काम करता है. साथ ही, इसे एंड्रॉइड और आईओएस के साथ-साथ वेब और डेस्कटॉप सहित सभी प्लेटफॉर्म के लिए जारी किया गया है.

कैसे काम करेगा वॉयस मैसेज प्रिव्यू?

अपने मोबाइल डिवाइस पर वॉयस मैसेज प्रिव्यू फीचर का उपयोग करने के लिए, आपको वॉट्सएप चैट में माइक्रोफ़ोन बटन को टच करना होगा और हैंड्स-फ़्री रिकॉर्डिंग लॉक करने के लिए इसे ऊपर की ओर स्लाइड करना होगा. यह एक इंटरफ़ेस लाएगा जहां आपको एक स्टॉप बटन और एक ट्रैश कैन दिखाई देगा. आप स्टॉप बटन को टैप कर सकते हैं और फिर रेसिपिएंट के साथ शेयर करने से पहले अपने वॉयस मैसेज को सुनने के लिए प्ले बटन को हिट कर सकते हैं. वॉट्सएप आपको सीक बार पर टैप करके ऑडियो के किसी खास हिस्से में जाने की सुविधा भी देता है.

ऐसे कर सकेंगे डिलीट

यदि आपको मैसेज भेजने के लिए उपयुक्त नहीं लगता है, तो आप ट्रैश कैन पर टैप करके इसे हटा सकते हैं. आप इसे सेंड बटन दबाकर अल्टरनैटिवली सेंड कर सकते हैं.

काफी मददगार होगा प्रिव्यू फीचर

यदि आप वॉट्सएप पर उनके टेक्स्ट वर्जन पर वॉयस मैसेज भेजना पसंद करते हैं तो प्रीव्यू फीचर को जोड़ना काफी मददगार होगा. यह आपको अपने कॉन्टैक्ट्स को भेजने से पहले अपने वॉयस मैसेज के ड्राफ्ट करने की अनुमति देता है. हालांकि, आप अभी भी गलती से रैंडम वॉयस मैसेज भेज सकते हैं यदि आप केवल ऐप पर माइक्रोफ़ोन बटन को टच कर रहे हैं और रिकॉर्डिंग फ़ंक्शन को लॉक करने के लिए इसे स्लाइड नहीं कर रहे हैं.

मई में, वॉट्सएप पर इसे सबसे पहले स्पॉट किया गया था. वॉट्सएप बीटा ट्रैकर WABetaInfo द्वारा रिपोर्ट किए गए अनुसार, इसे शुरुआत में रिव्यू और कैंसल बटन के साथ देखा गया था. हालांकि, मेटा-स्वामित्व वाली कंपनी ने किसी भी टेक्स्ट संदर्भ पर पारंपरिक प्ले और ट्रैश बटन का उपयोग करना पसंद किया है.

ये भी पढ़ें :बीच समंदर में Ileana Dcruz ने बढ़ाया Internet का पारा, हर एक फोटो पर उड़ेंगे होश

 

Related posts

Indian Navy Recruitment 2021: भारतीय नौसेना में निकली 300 रिक्त पदों पर भर्ती, मैट्रिक पास जल्दी करें अप्लाई

Manoj Singh

Attention please: अब रेल किराए में जुड़ेगा स्टेशन डेवलपमेंट चार्ज, बिहार, झारखंड, यूपी के इन 10 स्‍टेशनों पर देना होगा अधिक किराया

Manoj Singh

Airtel Users को एक और बड़ा झटका, कंपनी ने कई Prepaid Plans किया बंद, जानें Details

Sumeet Roy