समाचार प्लस
Breaking Uncategories अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

WhatsApp Tricks : इन सिंपल Steps को फॉलो कर आप भी भेज पाएंगे अच्छी क्वालिटी में तसवीरें, जानें Details

WhatsApp

मैसेजिंग एप की बात करें तो सबसे पहले हमारे मन में WhatsApp का ही नाम आता है. WhatsApp का इस्तेमाल दुनिया भर के लोग करते हैं. यह टॉप मैसेजिंग एप में से एक इसलिए भी है क्योंकि WhatsApp यूजर्स को हर वो सुविधा देता है जो वक्त के साथ यूजर्स को जरुरत हो. यह यूजर्स को एक दूसरे से कनेक्ट रखना आसान बनाता है. अगर दोस्त, रिश्तेदार या परिवार के सदस्य कुछ कहना चाहते हैं, तो वे तुरंत WhatsApp पर मैसेज भेज देते हैं. अगर वे केवल एक फोटो या वीडियो दिखाना चाहते हैं, तो WhatsApp ऐसा करने का एक सुविधाजनक तरीका है.

अगर हम फोटो के बारे में बात कर रहे हैं, तो आपने शायद देखा होगा कि जब आप WhatsApp पर किसी को फोटो भेजते हैं, तो वह हमेशा उसी क्वालिटी में नहीं दिखाई देती है जैसी की भेजते वक्त दिखाई देती है. जब हम अपने फोन के कैमरे से कोई फोटो खींचकर भेजते हैं तो उसकी क्वालिटी खराब हो जाती है. आइये हम जानते हैं कि कैसे आप फोटो को उसकी ऑरिजनल क्वालिटी में भेज सकते हैं.

Step 1 : किसी फोटो को डॉक्यूमेंट में बदलना और फिर उसे भेजना WhatsApp पर किसी को साझा करने का सबसे आसान तरीका है. यह टेक्नोलॉजी सरल और प्रभावी दोनों है. इससे फोटो की क्वालिटी खराब नहीं होती है.

Step 2 : सबसे पहले, उस व्यक्ति के WhatsApp चैट में जाएं, जिसे आप फोटो भेजना चाहते हैं, फिर क्लिप के निशान पर क्लिक करें और डॉक्यूमेंट के ऑप्शन को सिलेक्ट करें. फिर बिना फोटो वाली फाइल दिखाई देंगी.

Step 3 : अब दिए गए विकल्प से अन्य डॉक्स ब्राउज सिलेक्ट करें. उसके बाद, ऑरिजनल क्वालिटी में कोई भी फोटो सिलेक्ट करें और जिसे आप भेजना चाहते हैं उसे सेंड कर दें. अब फोटो रिसीवर को ऑरिजनल क्वालिटी में मिलेगी.

आ सकता है नया फीचर

ऐसी खबरें आ रही हैं कि WhatsApp एक ऐसा फीचर पेश करने की प्लानिंग कर रहा है जो यूजर्स को हाई क्वालिटी वाली फोटो एक दूसरे को साझा करने की अनुमति देगा. यदि इस सर्विस को जोड़ा जाता है, तो आपको फोटो को डॉक्यूमेंट में बदलने की जरूरत नहीं होगी.

यह भी पढ़ें – Vicky weds Kat: फैंस की बेकरारी खत्म, दुल्हन बनीं कैटरीना और दूल्हे कौशल की शादी की दिखी पहली झलक, आप भी देखिये

 

 

 

Related posts

Tokyo Olympics : दीपिका से पदकों की एक उम्मीद खत्म, तीरंदाजी के मिक्स्ड डबल में हारी भारतीय जोड़ी

Pramod Kumar

Is Sakshi Dhoni Pregnant? प्रेग्नेंसी की खबरों के बीच M.S. Dhoni के साथ स्पॉट हुईं पत्नी Sakshi, क्या छुपाया Baby Bump!

Manoj Singh

Tokyo Olympics : भारत की महिला हॉकी टीम भी सेमीफाइनल में, आस्ट्रेलिया, को हिला कर रचा इतिहास

Pramod Kumar