समाचार प्लस
Breaking टेक्नोलॉजी देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

WhatsApp के इन यूजर्स को मिलेगा कॉलिंग का अलग बटन, जानें कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल

WhatsApp calling

WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर हमेशा नए फीचर्स को जोड़ता रहता है. यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए ऐप डेवलपर्स नए-नए फीचर्स जोड़ते रहते हैं. वॉट्सऐप पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का फीचर लंबे समय से मौजूद है. मगर डेस्कटॉप पर आपको फोन की तरह कॉलिंग एक्सपीरियंस नहीं मिलता है.

मेटा के इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर आपको बहुत से फीचर्स मिलते हैं. हाल में कंपनी ने वेब वर्जन के बीटा वर्जन में साइड बार जोड़ा है. इस फीचर को Windows बीटा वर्जन 2.2240.1.0 पर स्पॉट किया गया था. साइड बार में यूजर्स को चैट लिस्ट, स्टेटस अपडेट और सेटिंग जैसे कई दूसरे ऑप्शन मिलते हैं.

साइड बार में मिलेगा कॉलिंग टैब
इस साइड बार में अब यूजर्स को कॉलिंग का भी ऑप्शन नजर आ रहा है. यानी जल्द ही हमें WhatsApp डेस्कटॉप वर्जन पर कॉलिंग के लिए मोबाइल की तरह ही एक अलग सेक्शन मिल सकता है.

कंपनी किसी भी फीचर को स्टेबल वर्जन में लॉन्च करने से पहले बीटा वर्जन में टेस्ट कर सकती है. दूसरे शब्दों में कहें तो बीटा वर्जन में दिखने वाले ज्यातार फीचर्स कुछ दिनों बाद स्टेबल वर्जन पर भी आ जाते हैं.

रिपोर्ट्स की मानें तो WhatsApp Call टैब में यूजर्स को डिवाइस की कॉल हिस्ट्री दिखाई देगी. इस फीचर को WABetaInfo ने स्पॉट किया है. वॉट्सऐप का ये फीचर 2.2246.4.0 बीटा वर्जन पर स्पॉट हुआ है. इसका एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है, जिसमें वॉट्सऐप कॉलिंग फीचर को स्पॉट किया जा सकता है.

डेस्कटॉप यूजर्स को मिलता है कॉलिंग का ऑप्शन
ये फीचर स्टेबल वर्जन पर कब तक आएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है. वैसे WhatsApp Web पर आपको कॉलिंग का फीचर नहीं मिलता है, लेकिन इसके डेस्कटॉप ऐप पर आपको कॉलिंग का फीचर काफी समय से मिल रहा है.

कंपनी ने साल 2021 में वॉट्सऐप डेस्कटॉप कॉलिंग का फीचर ऐड कर दिया था. अगर आप लैपटॉप पर यूज करते हुए वॉट्सऐप कॉल्स करना चाहते हैं, तो आपको इसका डेस्कटॉप वर्जन डाउनलोड करना होगा.

 

Related posts

Jharkhand Weather: फिर बदला माैसम, झारखंड में अगले 2 दिन बारिश के आसार, रांची में झमाझम बारिश

Manoj Singh

Krunal Pandya हुए कोरोना पॉजिटिव, टला भारत और श्रीलंका का दूसरा T20 मैच

Sumeet Roy

Rohtas-Bikramganj: शिवपुर पंचायत की मुखिया प्रत्याशी पर जानलेवा हमला, एक घर में घुसकर बचायी जान

Pramod Kumar