समाचार प्लस
Breaking अपराध देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

क्या है ‘Bulli Bai’… डाली गईं मुस्लिम महिलाओं की आपत्तिजनक तस्वीरें, मचा बवाल

What is 'Bulli Bai'

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस, झारखंड – बिहार
एक ऐप के जरिए इंटरनेट पर संगठित तरीके से मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाया गया। दिल्‍ली से लेकर मुंबई तक में महिलाओं ने इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है। GitHub पर ‘Bulli Bai’ नाम का ऐप क्रिएट कर उस पर सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं की फोटोज डाली गईं। फिर उनकी ‘बोली’ लगाई गई। मामला प्रकाश में आने के बाद, केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने कहा कि ऐप बनाने वाले GitHub यूजर केा ब्‍लॉक कर दिया गया है। आगे की कार्रवाई पर भी बात चल रही है मगर सवाल यह है कि इंटरनेट पर इस तरह मुस्लिम महिलाओं की ‘बोली’ लगवा कौन रहा है?

‘होस्टिंग प्लेटफॉर्म गिटहब (GitHub) का  हुआ इस्तेमाल’

सोशल मीडिया ऐप पर मुस्लिम महिलाओं की आपत्तिजनक (Muslim Women Obscene Pics On App) तस्वीरों को अपलोड करने पर बवाल मचा हुआ है। शिवसेना सांसद (Shivsena MP) प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) ने शनिवार को कहा कि होस्टिंग प्लेटफॉर्म गिटहब (GitHub) का इस्तेमाल करते हुए सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं की आपत्तिजनक तस्वीरें एक ऐप पर अपलोड की गई हैं। इस मामले को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के सामने उठाया है और मांग की है कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

शिवसेना सांसद का ट्वीट

प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट किया, ‘मुंबई पुलिस कमिश्नर और डिप्टी पुलिस कमिश्नर (क्राइम) रश्मि करांदिकर से बात की। वे इसकी जांच करेंगे। महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक (DGP) से भी हस्तक्षेप करने के लिए बात की है। उम्मीद है कि इस तरह की गलत साइट के पीछे जो लोग हैं उन्हें पकड़ा जाएगा।’

प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्विटर से मांगी मदद

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि पहले वो सुल्लीडील्स और अब बुल्लीडील्स के रूप में सामने आए हैं. ट्विटर इंडिया से सहयोग की उम्मीद है। अगर इन अकाउंट्स को फ्लैग किया जाएगा तो अपराधियों तक जल्द पहुंचने में मदद मिलेगी।

मुंबई पुलिस ने की मामले की जांच शुरू

इस मामले पर प्रतिक्रिया जताते हुए मुंबई पुलिस ने कहा कि उसने मामले का संज्ञान लिया है और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई साइबर पुलिस ने आपत्तिजनक कंटेट के संबंध में जांच शुरू कर दी है।

छह महीने पहले भी आ चुका है ऐसा मामला

ऐसा ही एक मामला 2020 में भी सामने आया था। तब GitHub पर ‘Sulli Deals’ नाम से ऐप बनाई गई थी। सोशल मीडिया पर दावा है कि इसके पीछे ‘दक्षिणपंथी’ हैं जबकि आधिकारिक रूप से किसी का नाम नहीं आया है।
ये भी पढ़ें : Video: हम बने तुम बने एक दूजे के लिए…,Ranveer Singh के साथ Ravi Shastri ने मचाया धमाल, देखें लटके झटके डांस की तगड़ी झलक

 

Related posts

ओलंपिक में भारत की जीत की चर्चा पड़ोस में भी, चीन ने कसा तंज तो पाकिस्तान में तारीफ

Pramod Kumar

नहीं रहे पूर्व दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी नंदू नाटेकर, 88 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Manoj Singh

Last Ride Of Bike: कब्र खोदकर निकाला दोस्त का शव, फिर बाइक पर घुमाया पूरा शहर, हैरान कर देगी वजह

Manoj Singh