समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Weather Update: झारखंड-बिहार सहित इन राज्यों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ALERT

Weather Update

Weather Update: देश के कई राज्यों में एक बार फिर से मौसम करवट लेने वाला है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक बिहार, झारखंड, दिल्ली, यूपी और मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में आने वाले दिनों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में 18 और 19 फरवरी को मौसम में बदलाव होगा और हल्के बादल छाए रहेंगे. 20 से 22 फरवरी के बीच बारिश हो सकती है. वहीं यूपी में 17 से 22 फरवरी के दौरान कई जिलों में बारिश के आसार हैं.

इस तरह बिहार-झारखंड में भी 20 फरवरी को बारिश का अनुमान है. इसके अलावा मध्य प्रदेश में 18 और 19 फरवरी को, जबकि छत्तीसगढ़ में 19 और 20 फरवरी को बारिश होगी. 22 फरवरी को पंजाब और हरियाणा में भी बारिश के साथ-साथ ओले गिरने की आशंका है. दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर और आसपास के क्षेत्रों में भी पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है. इसके चलते मुजफ्फराबाद, लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है.

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी होगा बारिश और बर्फबारी

मौसम विभाग के अनुसार इसका हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड पर भी होगा और यहां भी बारिश के साथ-साथ बर्फबारी होगी. हिमाचल प्रदेश में 17 फरवरी यानी आज रात से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के आसार हैं. इस बीच मध्य और उच्च पर्वतीय कुछ स्थानों पर 18 और 19 फरवरी को बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है. दक्षिणी तमिलनाडु के अलावा केरल और लक्षद्वीप में भी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. साथ हीअंडमान निकोबार द्वीप समूह में भी अगले पांच दिनों तक बारिश होने का अनुमान है. फिलहाल देश के उत्तरी और पूर्वी राज्यों में ठंड का प्रकोप कम हुआ है. दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश और बिहार में पिछले कुछ दिनों से दिन में धूप निकल रही है, जिसकी वजह से सर्दी से राहत मिली है.

ये भी पढ़ें – नैशनल क्रश Rashmika Mandanna की इस आदत से उनके घरवाले हैं परेशान

ये भी पढ़ें – Pakistan ने राजेन्द्र मेघवार को बनाया पहला हिंदू PPS अधिकारी, कर रहा ‘सुधरने’ का ढोंग

Weather Update

Related posts

Embarrassing Situation : IAS ने सूट-बूट में बनाया पोहा, फोटो शेयर कर बोले- ‘मैंने पकाया’; तो लोगों ने पकड़ ली ये ‘गलती’

Manoj Singh

हर खाताधारक के ल‍िए बड़ी खबर, बदल गए Bank में पैसा जमा करने और न‍िकालने के न‍ियम

Manoj Singh

Customer Care: वाहन कंपनियां ग्राहकों को नहीं दे सकेंगी खराब गाड़ियां, वरना भरना होगा तगड़ा जुर्माना

Pramod Kumar