समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Weather News Ranchi: रांची में झमाझम बारिश के साथ ओलावृष्टि, बढ़ गई ठंड

Weather News Ranchi

न्यूज़ डेस्क/समाचार प्लस झारखंड-बिहार
Weather News Ranchi: रांची में मौसम बदल गया है .यहां तेज बारिश के साथ ओले गिरने के बाद से ठिठुरन बढ़ गई है. बुधवार को भी रांची समेत राज्य के कई जिलों में बारिश हुई. मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसे ही रहने का अनुमान लगाया है. 17 जनवरी से कोहरा और धुंध के साथ आकाश साफ हो जायेगा.

पश्चिमी विक्षोभ के कारण बुधवार को भी रांची समेत राज्य के कई जिलों में बारिश हुई. रांची में मूसलाधार बारिश के साथ ओले भी गिरे. रांची के कांके क्षेत्र में काफी ओलावृष्टि हुई. इसके कारण जमीन पर बर्फ ही बर्फ नजर आने लगा. वहीं, कई जगहों पर तो ओला के ढेर लग गये.

बता दें कि मौसम विभाग ने राज्य में यलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही राज्य के गुमला, लोहरदगा, लातेहार, चतरा, गढ़वा, हजारीबाग, पलामू, पाकुड़, साहिबगंज, गोड्डा, खूंटी, रामगढ़ और गिरिडीह जिले में हल्के से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन तथा वज्रपात के साथ बारिश होने की बात कही है.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान

मौसम केंद्र ने 13 जनवरी को राज्य के दक्षिणी भाग यानी पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां और सिमडेगा के अलावा मध्य भाग यानी रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी व रामगढ़ तथा उत्तर-पूर्वी भाग यानी धनबाद, देवघर, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहिबगंज में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जतायी है.

इसके अलावा 14 और 15 जनवरी को राज्य के दक्षिणी भाग में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जतायी है. इस साल मकर संक्रांति में भी बारिश की संभावना है. वहीं, 16 के बाद बारिश से कुछ हद तक राहत मिलेगी, लेकिन 17 जनवरी से सुबह में कोहरा या धुंध के साथ आसमान साफ रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें : JSSC CGL Recruitment 2022: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग में 956 पदों पर निकलीं भर्तियां,15 जनवरी से करें आवेदन

Related posts

 ‘आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार’ पर हेमंत सरकार रेस, 15000 आवेदनों का त्वरित निष्पादन

Pramod Kumar

Unique Birthday Gift : आओ तुम्हें चांद पे ले जाएं…छोटा सा बंगला बनाएं …एक नई दुनिया बसाएं… , Birthday पर पिता ने दो साल के बेटे के लिए ख़रीदा ‘चांद का टुकड़ा’

Manoj Singh

UP Election : सोशल इंजीनियरिंग मायावती को फिर दिलायेगी सत्ता! ब्राह्मणों के बाद नजर क्षत्रियों पर

Pramod Kumar