समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

मोहम्मद सिराज-शार्दुल ने नहीं फिरने दिया शुभमन के ‘डबल’ पर पानी, न्यूजीलैंड से पहला वनडे भारत 12 रनों से जीता

Needing 20 runs off the last over, Shardul conceded just 7 runs to hand India a 12-run victory to take a 1-0 lead in the three-match series. New Zealand were all out for 337 runs in 49.2 overs. Bracewell scored an excellent 140 runs in 78 balls with the help of 12 fours and 10 sixes.

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में पहला एक दिवसीय मैच 12 रनों से जीत लिया है। इस जीत के साथ भारत की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल हो गयी है, लेकिन इस मैच की सबसे बड़ी खासियत युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का दोरहा शतक था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल के दोहरे शतक की बदौलत 349 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 337 रन ही बना सकी।

टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी की। इसके बाद की कहानी सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के नाम रही। अकेले गिल के दोहरे शतक के बूते भारत ने आठ विकेट पर 349 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया। टीम इंडिया की बाकी टीम कुछ खास नहीं कर पायी। गिल के बाद टीम इंडिया के तीन टॉप स्कोरर रोहित शर्मा (34), सूर्यकुमार (31) और हार्दिक पांड्या (21) रहे। टीम इंडिया के पांच बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके। गिल ने 149 गेंदों में 19 चौके और 9 छक्कों की बदौलत 208 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से हेनरी शिपले और डेरिल मिचेल ने 2-2 विकेट लिया। लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर और मिचेल सेंटनर ने 1-1 विकेट लिया।

भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड निधारित 50 ओवर में 337 रन ही बना सकी। मैच के आखिरी ओवर में 20 रन चाहिए थे, लेकिन शार्दुल ने सिर्फ 7 रन देकर भारत को तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त दिलाने के लिए 12 रन से जीत दिलाई। न्यूजीलैंड 49.2 ओवर में 337 रन पर ऑल आउट हो गई। ब्रेसवेल ने 12 चौके और 10 छक्कों की मदद से 78 गेंदों में बेहतरीन 140 रन बनाए।

आखिरी ओवर की पहली गेंद पर ब्रेसवेल ने छक्का जमाया। अगली गेंद वाइड रही और इसके बाद अगली गेंद पर ब्रेसवेल एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके साथ ही न्यूजीलैंड की पारी का अंत हो गया।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: शहरों की तरह गांवों में बिजली-पानी-सड़क और इंटरनेट कनेक्टिविटी मजबूत करने का हो रहा प्रयास – सीएम हेमंत

Related posts

Nidhi Bhanushali Bold Video: तारक मेहता’ की ‘भोली-भाली सोनू’ असल जिंदगी में हो गईं इतनी बोल्ड, Video देख अटक जाएंगी साँसें

Manoj Singh

‘अबकी बार 75 पार’, वाकई दम है सीएम Hemant Soren के बयान में

Manoj Singh

Jharkhand: सम्मेद शिखर पर झामुमो-भाजपा में छिड़ी रार, खुद को बता रहे पाक-साफ

Pramod Kumar