समाचार प्लस
Breaking खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Warm-Up Match: भारत ने आस्ट्रेलिया को आखिरी 4 गेंदों में 1 भी रन नहीं बनाने दिया और जीत लिया मुकाबला

Warm-Up: India did not allow Australia to score even 1 run in 4 balls

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

T-20 World Cup में एक तरफ क्वालिफायर मैच खेले जा रहे हैं, दूसरी तरफ टूर्नामेंट की प्रमुख टीमों के बीच वॉर्म-अप मैच खेले जा रहे हैं। आज भारत का मेजबान आस्ट्रेलिया के बीच बेहद रोमांचक मैच खेला गया। यह मैच भारत ने 6 रनों से जीत लिया। 187 रनों के लक्ष्य का पीछे कर रही आस्ट्रेलिया टीम जब लग रहा था कि मैच जीत सकती है, मोहम्मद शामी ने आखिरी ओवर में चमत्कारिक गेंदबाजी करते हुए उसे जरूरी रन नहीं बनाने दिये। तीन विकेट भी झटककर आस्ट्रेलिया को हाथ मलने पर मजबूर कर दिया। आस्ट्रेलिया को आखिरी 6 गेंदों में 11 रन बनाने थे, दो गेंदों पर चार रन उसने बना भी लिये। अब आस्ट्रेलिया को जीत के लिए चार गेंदों पर 7 रनों की जरूरत थी। फिर वह हो गया जिसकी आस्ट्रेलिया और आस्ट्रेलियाई प्रशंसकों को उम्मीद भी नहीं थी। शामी ने सबसे पहले पैट कमिन्स को विराट कोहली के हाथों कैच कराकर चलता किया। अगली गेंद पर एश्टॉन एगर रन आउट हो गया। अब बचीं दो गेंदें। आस्ट्रेलिया को अब भी 7 रन बनाने थे, मगर मो. शामी को यह मंजूर नहीं था। पहले जोश इंगलिस को बोल्ड किया, फिर आखिरी गेंद पर केन रिचर्डसन को भी बोल्ड कर आस्ट्रेलिया का खेल खत्म कर दिया। आस्ट्रेलिया 20 ओवरों ने अपने सभी विकेट खोकर 180 रन ही बना सकी।

भारत से 187 रनों के लक्ष्य का जवाब आस्ट्रेलिया ने शानदार शुरुआत करके तो जरूर दी, लेकिन एरोन फिंच (76) और मिचेल मार्श (35) की यह शुरुआत ही आस्ट्रेलिया की इनिंग्स की हाईलाइट बन कर रह गयी। उसके बाद कंगारुओं की पारी लड़खड़ाती रही। मो शामी ने  3, भुवनेश्वर कुमार ने 2, आदर्शदीप, हर्षल पटेल और यजुवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लेकर आस्ट्रेलिया की कमर तोड़ दी।

टॉस हारकर भारत ने पहले बल्लेबाजी शुरू की। केएल राहुल ने ताबड़तोड़ 57 रन बनाए वहीं कप्तान रोहित शर्मा 15 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन दोनों ने पहले विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी कर एक मजबूत शुरुआत टीम को दी। विराट कोहली 19 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ 50 रन बनाए। कार्तिक ने भी तेज 20 रन बनाए। भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए। केन रिचर्डसन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया।

यह भी पढ़ें: Wall Street Journal’ में मोदी सरकार के खिलाफ ‘अभियान’, विज्ञापन छापकर भारतीय वित्तमंत्री को बताया ’वांटेड’

Related posts

कैबिनेट : झारखंड में अब 1932 के खतियान वालों को ही रोजगार, 77 प्रतिशत आरक्षण को सैद्धांतिक मंजूरी

Pramod Kumar

कश्मीर की महिला से की शादी तो भी मिलेगी नागरिकता, नए नियम की अधिसूचना जारी

Manoj Singh

T20 World Cup: कल से शुरू हो रहे मुकाबले, रविवार को भारत-पाकिस्तान ‘महामुकाबले’ में मौसम बनेगा खलनायक!

Pramod Kumar