समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा विराट का मोम का पुतला, बल्ले के साथ इंडिया की जर्सी में दिखेंगे कोहली

दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा विराट का मोम का पुतला

न्यूज़ डेस्क / समाचार प्लस झारखंड-बिहार
दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में भारतीय कप्तान विराट कोहली का मोम का पुतला लगाया गया है। इस पुतले में विराट टीम इंडिया की जर्सी पहने नजर आ रहे हैं। इससे पहले साल 2018 में दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में विराट का पुतला लगाया गया था। वहीं 2019 वर्ल्डकप के दौरान इंग्लैंड में भी विराट का मोम का पुतला लगाया गया था। कोहली दूसरे भारतीय क्रिकेटर हैं, जिनके पुतले कई म्यूजियम में लगाए गए हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर के पुतले कई म्यूजियम में लगाए गए थे।

कोई बड़ा शॉट खेलने के लिए तैयार दिख रहे हैं विराट

दुबई में विराट का जो पुतला लगाया गया है। उसमें उनके हाथ में बैट भी दिख रहा है। उनके बैट को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो कवर ड्राइव, स्टेट ड्राइव या फ्लिक शॉट खेलने की तैयारी में हैं। इस पुतले में विराट हाई बैकलिफ्ट के साथ कोई बड़ा शॉट खेलने के लिए तैयार दिख रहे हैं और बहुत गौर के साथ गेंद को देख रहे हैं।

दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शामिल हैं विराट

विराट कोहली दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शामिल हैं। वनडे, टी-20 और टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने खूब रन बनाए हैं। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में उनका बल्ला खूब बोलता है और हर फॉर्मेट में उनका औसत कमाल का है। खासकर लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली अक्सर विराट रूप धारण कर लेते हैं और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही लौटते हैं। उन्होंने हर देश में जाकर हर पिच में रन बनाए हैं। इसी वजह से उन्हें वह सम्मान मिलता है, जो किसी दूसरे खिलाड़ी को नसीब नहीं है। सोशल मीडिया पर भी विराट सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले क्रिकेटर हैं।

टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ रहे हैं कोहली

विराट कोहली इस साल टी-20 वर्ल्डकप के बाद भारत की टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ रहे हैं। उनकी जगह रोहित शर्मा को टी-20 टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। रोहित फिलहाल वनडे और टी-20 में भारत के उपकप्तान हैं। विराट ने सोशल मीडिया पर टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान करते हुए बताया था कि वो कई सालों से तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं और कप्तानी भी कर रहे हैं। ज्यादा वर्कलोड होने से उनके खेल पर असर पड़ रहा है। वनडे और टेस्ट की कप्तानी में ध्यान देने के लिए उन्होंने टी-20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है। हालांकि वो एक बल्लेबाजी के रूप में क्रिकेट का सबसे छोटा फॉर्मेट खेलते रहेंगे।

ये भी पढ़ें : Twitter पर Trend कर रहा ‘Reject Zomato’, जानिए क्या है विवाद

 

Related posts

देवघर : आज भी कौतूहल का विषय बना है दरार वाली चट्टान पर हनुमान जी का चित्र, हैरान कर देंगी तपोभूमि की ये रोचक बातें

Manoj Singh

Jharkhand : Heritage में बदलेगा गुरुजी का आवास, Tender जारी

Manoj Singh

बिहार के डाटा ऑपरेटर ने मोदी, शाह, सोनिया, प्रियंका को ‘टीका’ क्या लगा दिया मंगल की पड़ गयी ‘शनि दृष्टि’

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.