समाचार प्लस
Uncategories

T20  विश्व कप में ‘बाबर सेना’ से फिर भिड़ेगी ‘विराट सेना’, फैन्स बोले ‘मौका मौका’

T20 विश्व कप क्रिकेट का मैदान एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले के लिए तैयार है। चूंकि किसी मुकाबले में पांच साल बाद दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो जाहिर है मुकाबले का रोमांच भी चरम पर होगा। इस महामुकाबले में एक ओर जहां भारतीय समर्थकों की अपेक्षाओं को पूरा करने का जिम्मा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर होगा। वहीं पाकिस्तान टीम एक बार फिर टीम इंडिया के सामने शर्मिन्दा न हो जाये, इसका भार पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम पर होगा। भारत और पाकिस्तान कट्टर प्रतिद्वंद्वी जरूर हैं। लेकिन विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान आज तक भारत को नहीं हरा सका है।

यूएई और ओमान में  होगा टूर्नामेंट

यह टूर्नामेंट यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच होना है। टूर्नामेंट पहले भारत में आयोजित होने वाला था, लेकिन कोरोनवायरस की सम्भावित तीसरी लहर के कारण उसे देश से बाहर ले जाया गया है। विश्व कप भले यूएई में हो, लेकिन इसकी मेजबानी भारत के ही पास रहेगी।

हमेशा से भारत और पाकिस्तान की टक्कर क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी टक्कर मानी जाती है। इस मैच को देखने के लिए इतने क्रिकेट प्रशंसक जुड़ जाते हैं कि मैच देखने वालों के सारे रिकॉर्ड टूट जाते हैं।

फैन्स की मन की मुराद हुई पूरी 

विश्व कप का कोई भी मुकाबला होता है तब सभी की निगाहें भारत और पाकिस्तान पर ही रहती हैं। आईसीसी ने भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखकर क्रिकेट फैन्स की मन की मुराद पूरी कर दी है। यह खबर आने के बाद क्रिकेट फैन्स सोशल मीडिया पर जिस प्रकार अपनी प्रतिक्रियाएं  देने लगे हैं, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है। भारत और पाकिस्तान के एक ग्रुप में शामिल होने के बाद कई लोगों का मानना है कि आईसीसी और बीसीसीआई ने जानबूझकर ऐसा फैसला लिया है। वहीं कुछ लोगों का मानना है कि पाकिस्तान में अब भविष्य में कई टीवी सेट तोड़े जाने तय हैं।

‘मौका मौका दोबारा’ कह मजे ले रहे लोग

इस खबर के बाद फैंस सोशल मीडिया पर ‘मौका मौका’ ट्रेंड करने लगा है। लोग ‘मौका मौका दोबारा’ कहकर मजे लेने लगे हैं। सोशल मीडिया पर पर मीम्स और जोक्स की बौछार होने लगी है। एक यूजर ने लिखा, ‘ आप ग्रुप पर फोकस कर रहे हैं, मैं मौका-मौका पर ध्यान दे रहा हूं। एक अन्य फैन ने लिखा, ‘यह समय दोबारा मौका मौका का है।’

यह भी पढ़ें : Tokyo Olympic खेल गांव में Corona ने लगाई सेंध, मंडराया खतरा

Related posts

गुरूजी की बहू के निशाने पर अब झारखंड मुक्ति मोर्चा, Sita Soren के Tweet से JMM में मचा हड़कंप

Sumeet Roy

Upcoming Movies 2021: इस साल के अंत तक आने वाली है ये TOP 10 फिल्में, जानिए सबकी Release Date

Sumeet Roy

रांची के बिरसा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में वर्ल्ड आटिज्म डे मनाया गया, डॉ. U. S. Verma ने बच्चों का किया निशुल्क जांच

Sumeet Roy