समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Virat Kohli इसी साल छोड़ देंगे सचिन को पीछे! ग्रीनफील्ड में की लंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई

image source : social media

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) की धमाकेदार फॉर्म जारी रखते हुए  रविवार को श्रीलंका (shri lanka) के खिलाफ तीसरे वनडे में उन्होंने शतक जड़ दी. विराट कोहली ने अपनी पारी में नाबाद 166 रन बनाए. विराट कोहली का इस सीरीज में यह दूसरा शतक है, जबकि वनडे करियर में उनका 46वां शतक है. विराट कोहली ने सिर्फ 85 बॉल में अपनी सेंचुरी पूरी की थी.

तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड के करीब पहुंचे

विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से तिरुवनंतपुरम में जमकर रन निकले. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में शतक जड़ा. विराट ने इसके लिए 85 गेंद खेलीं. वह महानतम सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड के और करीब पहुंच गए हैं. अब इस बात  कि पूरी संभवना है कि वह इसी साल सचिन को वनडे शतकों के मामले में पीछे छोड़ देंगे. भारत ने इस मैच में निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट पर 390 रन बनाए.

विराट ने लंकाई गेंदबाजों को जमकर धोया 

धाकड़ बल्लेबाज विराट ने शुरुआत से ही अच्छे शॉट लगाए. उन्होंने लंकाई गेंदबाजों को खूब परेशान किया. कप्तान रोहित शर्मा 42 रन बनाकर पारी के 16वें ओवर में आउट हुए. इसके बाद विराट नंबर-3 पर आए. उन्होंने शुभमन गिल के साथ दूसरे विकेट के लिए 131 रन जोड़े. गिल ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ा. वह 116 रन बनाकर आउट हुए. विराट ने चमिका करुणारत्ने के पारी के 43वें ओवर की 5वीं गेंद पर चौका जड़ा और फिर अगली गेंद पर सिंगल लेकर निजी स्कोर 100 रन पहुंचाया. वह 166 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और 8 छक्के जड़े.

सचिन को छोड़ेंगे पीछे?

34 वर्षीय विराट के इसी के साथ 46 वनडे शतक हो गए हैं. अभी भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. अगर वह तीनों में शतक जड़ते हैं तो सचिन की बराबरी कर लेंगे. फिर अगली सीरीज में विराट के पास सचिन को पीछे छोड़ने का मौका होगा. इसी साल वनडे वर्ल्ड कप भी होना है, ऐसे में पूरी संभावना है कि विराट उससे पहले ही सचिन को वनडे शतकों के मामले में पछाड़ देंगे.

49 शतक हैं सचिन के नाम

बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर के नाम वनडे में 49 शतक दर्ज हैं. उन्होंने अपने वनडे करियर में 463 मैच खेले और कुल 18426 रन बनाए. उन्होंने वनडे करियर में 49 शतकों के अलावा 96 अर्धशतक जमाए. इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन के नाम 100 शतक हैं जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. सचिन ने टेस्ट क्रिकेट में 51 शतक जमाए हैं.

विराट ने जयवर्धने को पछाड़ा

इससे पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने वनडे क्रिकेट का एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. विराट की अब वर्ल्ड के 5 सबसे सफल वनडे बल्लेबाजों की लिस्ट में एंट्री हो गई है. उन्होंने श्रीलंका के दिग्गज महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ा. विराट ने इस मैच से पहले तक 267 वनडे मैचों में 12588 रन बनाए थे. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में उन्होंने 62 रन का आंकड़ा छूते ही वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जयवर्धने को पछाड़ दिया है.

ये भी पढ़ें :रांची में भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20, टिकटों की ब्रिकी इस दिन से होगी शुरू

 

Related posts

Power Crisis in Jharkhand : पूरे राज्य में गहराया बिजली संकट, आखिर क्यों है हर जगह बिजली कटौती की मार

Manoj Singh

CM हेमंत सोरेन ने किया अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम का शिलान्यास, कहा- दूर तलक जाएगी प्रतियोगिता की गूंज

Manoj Singh

Simdega: जूनियर राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता में झारखंड, हरियाणा, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब क्वार्टर फाइनल में

Pramod Kumar