समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

ओमीक्रॉन का खतरा बढ़ा तो यहां लगा लॉकडाउन, तेलंगाना के इस गांव ने खतरे को समझा और ले लिया फैसला

Telangana Village Gudem

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

ओमीक्रॉन बड़ा खतरा बन सकता यह भारत में समझा जाने लगा है। इसका सबसे बड़ा प्रमाण मिला है तेलंगाना में। तेलंगाना में एक गांव ने तो ओमीक्रॉन के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन लगा दिया है।

भारत में ओमीक्रॉन के मामले बढ़ते जा रहे हैं। संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रहा है। तमिलनाडु में गुरुवार को 33 मामले आने के बाद देश में अब तक 287 मामले आ चुके हैं। तेलंगाना में भी ओमीक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं। तेलंगाना में अब तक ओमीक्रॉन मरीजों की संख्या 38 हो गयी है। इसको देखते हुए वहां के एक गांव ने स्वेच्छा से लॉकडाउन लगा लिया है। बता दें, इसके लिए कोई सरकारी फरमान जारी नहीं किया गया था, सिर्फ ग्राम पंचायत ने सावधानी बरतते हुए यह फैसला लिया है।

आखिर क्या है गांव में लॉकडाउन लगाने की वजह?

यह खबर तेलंगाना राज्य के एक गांव गुडेम की है। इस गांव का एक शख्स खाड़ी देश से लौटा था जिसकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। फिर पता चला कि शख्स ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित है। यह पता चलते  ही कि शख्स ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित है, उसके सम्पर्क में आये गांव के 64 लोगों के सैंपल इकट्ठा किए गये। जिन लोगों के सैंपल लिये गये, उनकी रिपोर्ट आनी बाकी है, लेकिन संक्रमित की मां भी कोविड पॉजिटिव निकली हैं। इसके बाद ओमीक्रॉन के संभावित खतरे को देखते हुए गांव की ग्राम पंचायत ने 10 दिन का लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें: फिर यूपी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी को बहुत कुछ दिया, गाय का महत्व समझाया

Related posts

राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू हुए भावुक, कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित

Manoj Singh

Rupa Tirkey Case: कोर्ट ने दिया SP, पंकज मिश्रा, DSP पीके मिश्रा व STSC थाना प्रभारी पर FIR दर्ज करने का आदेश

Manoj Singh

Bokaro: इस मंदिर में महिलाओं को प्रवेश की इजाजत नहीं, सालों से चली आ रही है परंपरा

Manoj Singh