समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Mata Vaishno Devi भवन में भगदड़ पर पीएम मोदी और राहुल गांधी सहित दिग्‍गज नेताओं ने जताया शोक

Mata Vaishno Devi
न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड – बिहार

Vaishno Devi Stampede:शनिवार सुबह कटरा के वैष्णो देवी भवन (Vaishno Devi Bhawan) में मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई, वहीं 13 लोग घायल बताए जा जा रहे हैं. इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई नेताओं ने दुख जताया है. यह घटना शुक्रवार शनिवार की दरम्यानी रात करीब 2:45 बजे हुई.

12 श्रद्धालुओं की मौत

साल 2022 के आगमन के साथ ही जम्मू-कश्मीर से एक दुखद खबर सामने आई। जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के माता वैष्णो देवी मंदिर (Mata Vaishno Devi Mandir) में भगदड़ (Stampede) मचने से करीब 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 13 श्रद्धालु घायल हो गए हैं। इस दुर्घटना पर पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने शोक जताया है।

“पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है”

वैष्णो देवी में मची भगदड़ (Vaishno Devi Stampede) की खबर पर पीएम मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में लोगों की हुई मौत से अत्यंत दुखी हूं। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। भगवान घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें। मैंने इस घटना पर जम्मू-कश्मीर के गवर्नर मनोज सिन्हा, उधमपुर के सांसद डॉक्टर जितेंद्र सिंह और केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय से बात कर स्थिति की जानकारी ली है।”

दुखद दुर्घटना से हृदय अत्यंत व्यथित है”

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, “माता वैष्णो देवी मंदिर में हुई दुखद दुर्घटना से हृदय अत्यंत व्यथित है। इस संबंध में मैंने J&K के उपराज्यपाल श्री मनोज सिन्हा जी से बात की है। प्रशासन घायलों को उपचार पहुँचाने के लिए निरंतर कार्यरत है। इस हादसे में जान गँवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।”

“घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मत वैष्णो देवी मंदिर में हुई भगदड़ की घटना पर दुख जताते हुए लिखा, “माता वैष्णोदेवी मंदिर में हुई भगदड़ की दुर्घटना दुखद है। मृतकों के परिवारजनों को मेरी शोक संवेदनाएँ। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना है।”

घायलों को हर संभव चिकित्सा सहायता प्रदान करने के निर्देश जारी
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने ट्वीट करते हुए बताया है, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ की घटना से उत्पन्न दुखद स्थिति की व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रहे हैं. पीएम ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है और घायलों को हर संभव चिकित्सा सहायता प्रदान करने के निर्देश जारी किए हैं।’

घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ के लिए माता से प्रार्थना करती हूं- प्रियंका

प्रियंका गांधी वाड्रा ने दुख व्यक्त करते हुए लिखा, “माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ की दुर्घटना का दुखद समाचार मिला। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं। घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ के लिए माता से प्रार्थना करती हूं।” बता दें कि ये घटना त्रिकुटा की पहाड़ियों पर स्थित मंदिर के गर्भगृह के बाहर करीब 2.45 बजे हुई है। इस घटना में कई श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए।

सीएम हेमंत सोरेन ने जताया शोक

 

ये भी पढ़ें :केंद्र सरकार ने 409 रोगों की इलाज सीमा बढ़ाई, काम आई स्वास्थ्य मंत्री Banna Gupta की पहल, केंद्र का जताया आभार

Related posts

अडिग हैं नीतीश कुमार, पीएम नहीं माने तो बिहार में करायेंगे जाति आधारित जनगणना

Pramod Kumar

Viral Video, kissing at the wedding : जब शादी के दौरान मंडप में ही एक-दूसरे को KISS करने लगे दूल्हा-दुल्हन, लोग बोले हाय रब्बा…इतनी भी क्या बेताबी …

Manoj Singh

क्या है ‘Bulli Bai’… डाली गईं मुस्लिम महिलाओं की आपत्तिजनक तस्वीरें, मचा बवाल

Manoj Singh