समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड राँची

IIT की तैयारी करता था, रांची आकर बन गया चोर

IIT Thief

रांची: सुखदेव नगर (पंडरा ओ पी) थाना क्षेत्र के पावा टोली शहर में मुर्गी दुकान से अज्ञात अपराधियों द्वारा हथियार के बल पर दुकान से लगभग 4 लाख 50 हजार लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। जिसके बाद दुकान के मालिक ने सुखदेव नगर थाना में लूट की शिकायत दर्ज करवाई थी।

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सहायक पुलिस अधीक्षक कोतवाली के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। गठित टीम ने घटनास्थल पर उपलब्ध सीसीटीवी फुटेज के और सूचना के आधार पर सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।

लूट के पैसों से अपराधियों ने अपने लिए जूता, कपड़ा समेत अन्य चीजों की खरीदारी की थी।
इस लूट की योजना पंकज चौधरी मुरला पहाड़ में बना था। सभी नशे के आदी थे और एक जगह पर जमा हो कर इस पूरी लूटपाट की योजना का प्लान तैयार किया था। 11 जुलाई को लूटपाट की योजना बनाई और 12 जुलाई को इस लूटपाट की घटना को अंजाम दिया।

घटना को अंजाम देने के बाद सभी ने पकड़े जाने के डर से पहने हुए कपड़ों को कांके डेम में जाकर जला दिया और अपने मोबाइल को डेम में फेंक दिया।

इन अपराधियों में से एक आयुष कुमार जयसवाल हैदराबाद में रहकर आईआईटी की तैयारी कर रहा था। जो लॉकडाउन के दौरान मार्च में अपने घर लौटा था और संगत में आकर इस लूटपाट की घटना में शामिल हुआ।

इनके पास से देशी पिस्टल, देशी कट्टा, जिंदा कारतूस, लूटी गई नगद राशि 1,16,550, एक चाकू, लूटी गई पैसे से खरीदा गया कपड़ा, घटना के समय प्रयोग में लाया गया कपड़ा, स्कूटी, मोटरसाइकिल और 5 पीस मोबाइल बरामद किया गया।

गिरफ्तार अपराधियों के नाम

आकाश कुमार उर्फ शिवा वर्मा, प्रिंस कुमार सिंह उर्फ लड्डू, आयुष कुमार जयसवाल, पंकज चौधरी, अजय नायक, अजय कुमार वर्मा उर्फ कल्लू और सुदीप कुमार उर्फ ढाबुश।

सिटी एसपी सौरभ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा किया।

इसे भी पढ़े: Jharcraft राज्य की पहचान है, इसे प्रॉफेशनल तरीके से चलाने की जरूरत है – CM

Related posts

शारदीय नवरात्र: मां कूष्माण्डा की आराधना से लौकिक-पारलौकिक उन्नति का खुलता है मार्ग

Pramod Kumar

JAC Board 12th का Result जारी, यहां Click कर देखें परिणाम

Sumeet Roy

शर्मनाक : SNMMCH में अर्धविक्षिप्त युवती को एम्बुलेंस चालक ने बनाया हवस का शिकार

Manoj Singh