समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर व्यापार

Upcoming cars in October 2021: नई गाड़ी में मिलेगा Bumper Offer, इस SUV से होगी शुरुआत

Upcoming cars in October 2021

News Desk/ SamacharPlus (Jharkhand/ Bihar)

Upcoming cars in October 2021: अगले दो महीने ऑटो सेक्टर के लिए शानदार रहने वाले हैं। लगभग एक दर्जन से ज्यादा कारें और बाइक्स लॉन्चिंग की बाट जोह रही हैं। कंपनियों के लिए भी त्योहारी सीजन हमेशा उत्साहित करने वाला रहा है। वाहन निर्माता कंपनियों को बी त्योहाारी सीजन का इंतजार होता है क्योंकि ये अपनी बिक्री का 50 फीसदी से ज्यादा का लक्ष्य इसी दौरान पूरा कर लेती हैं। अगर आप नई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह समय बेस्ट रहेगा क्योंकि आपको नई लॉन्चिंग के अलावा पुरानी कारों पर बेहतरीन डिस्काउंट भी मिल सकता है। आइए जानते हैं अगले दो महीने में लॉन्च वाली कारों के बारे में…

Tata Punch
Tata Punch

Tata Punch
Upcoming cars in October 2021
में टाटा की माइक्रो एसयूवी टाटा पंच से होने वाली है। कंपनी इसे 04 अक्तूबर को लॉन्च करेगी। यह चार ट्रिम्स और 6 रंगों में मिलेगी और इसमें अल्ट्रोज का 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन मिलेगा। कंपनी इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी विकल्प देगी। 1.2 लीटर इंजन 85 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क देगा। इसका इंटीरियर अल्ट्रोज जैसा ही होगा लेकिन इसमें मिलने वाला ग्राउंड क्लीयरेंस और बूट स्पेस अल्ट्रोज से ज्यादा होगा। खस बात यह होगी कि इसमें Harman का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा।

MG Astor
MG Astor

MG Astor
एमजी मोटर ने अपनी टेक सैवी कॉम्पैक्ट एसयूवी को पिछले महीने पेश किया था, लेकिन इसकी ऑफिशियल लॉन्चिंग 06 अक्तूबर को होने जा रही है। इस दिन इसकी कीमतों और बुकिंग का खुलासा किया जाएगा। इस सेगमेंट में एस्टर ह्यूंदै क्रेटा, किआ सेल्टोस, स्कोडा कुशाक, और फॉक्सवैगन टायगुन को चुनौती देना वाली है। हालांकि एस्टर पहले से डिस्प्ले के लिए एमजी के शोरूम्स में पहुंच चुकी है और लोगों से काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है। एस्टर को दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ उतारा जाएगा। लेकिन इसमें डीजल इंजन का विकल्प नहीं मिलेगा। इस सेगमेंट में यह पहली एसयूवी होगी जिसमें ADAS, पर्सनल एआई असिस्टेंट और हीटेड ORVMs मिलेंगे।

XUV 700
XUV 700

Mahindra XUV700
महिंद्रा की 5/7 सीटर एसयूवी XUV700 को कंपनी पहले ही पेश कर चुकी है, लेकिन इसकी ऑफिशियल लॉन्चिंग अक्तूबर में ही होनी है। कंपनी इसकी लॉन्चिंग डेट का खुलासा नहीं किया है। इसमें दो इंजन विकल्प मिलेंगे, 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट और 2.2. लीटर टर्बो डीजल यूनिट मिलेगी। वहीं इसे दो ट्रिम्स MX और AX ट्रिम्स में उतारा जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी 02 अक्तूबर को इसकी कीमतों का खुलासा करेगी। इसके 7-सीटर पेट्रोल वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 12.69 लाख रुपये से 20.69 लाख रुपये और डीजल वैरिएंट की कीमत 13.19 लाख रुपये से 20.19 लाख रुपये तक होगी। 5-सीटर पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 11.99 लाख रुपये से 18.49 लाख रुपये तक और डीजल वैरिएंट की कीमत 12.49 लाख रुपये से 19.49 लाख रुपये तक होगी।

नेक्स्ट जनरेशन Maruti Celerio
नेक्स्ट जनरेशन Maruti Celerio

नेक्स्ट जनरेशन Maruti Celerio
पिछले दिनों खबरें आईं थी कि नई सिलेरियो को नवंबर में उतारा जाएगा। यह हैचबैक एंगुलर डिजाइन में आएगी और इसका इंटीरियर पहले से बेहतर होगा और इसमें मौजूदा इंजन के मुकाबले वैगन आर का इंजन भी दिया जा सकता है। कंपनी इसे फैक्टरी फिटेड सीएनजी किट के साथ भी उतारेगी। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन और 1.0 लीटर का 3-सिलंडर K10 पेट्रोल दिया जा सकता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के अलावा 5-स्पीड एएमटी का विकल्प भी मिलेगा।

Toyota Fortuner Legender 4X4
Toyota Fortuner Legender 4X4

Toyota Fortuner Legender 4X4
इस साल की शुरुआत में फेसलिफ्ट टोयोटा फॉर्च्यूनर को उतारा गया था, वहीं कंपनी आने वाले हफ्तों में इसका Legender 4X4 वर्जन उतार सकती है। मौजूदा लीजेंडर वैरिएंट 2WD सिस्टम और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। इसके अलावा व्हीकल में कोई और बदलाव नहीं किया जाएगा। एसयूवी में 2.7 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 166 एचपी की पावर और 245 एनएम का टॉर्क देता है। वहीं 2.8 लीटर डीजल इंजन 204 बीएचपी की पावर और 420 एनएम का टॉर्क देता है। डीजल इंजन ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 500 एनएम का टॉर्क देता है। नई Toyota Fortuner Legender 4X4 की कीमतों का एलान 08 अक्तूबर को किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें : यात्रीगण कृपया ध्यान दें: ​​​​​​​आसनसोल में लैंड स्लाइड के कारण ये ट्रेन हुई रद्द, जानें पूरी DETAIL

 

Related posts

SSC Recruitment 2022: एसएससी ने निकाली कई पदों पर भर्ती, 1 लाख तक की सैलरी

Manoj Singh

President Election: द्रौपदी मुर्मू की बड़ी जीत तो पक्की है, जानें जीत से इतना दूर रहेंगे यशवंत

Pramod Kumar

Tokyo Paralympics: बैडमिंटन में प्रमोद भगत का ऐतिहासिक गोल्ड, मनोज सरकार को कांस्य

Pramod Kumar