समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

UP Election Result 2022 Live Updates: रुझानों में भाजपा ने छुआ बहुमत का जादुई आंकड़ा

उत्तर प्रदेश में विधानसभा (UP Election Result 2022 Live Updates) की सभी 403 सीटों पर आज दस मार्च को मतगणना शुरू हो चुकी हैं. सुबह आठ बजे शुरू हुई मतगणना में सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू हुई है जिसमें भाजपा ने 274 सीटों बढ़त बना ली है. इसी तरह सपा ने भी 122 सीटों पर बढ़त बना ली है. वहीं बसपा पांच और कांग्रेस तीन  सीट पर आगे है. स्पष्ट कर दें कि सिर्फ शुरुआती रुझान हैं.उत्तर प्रदेश में विधानसभा (UP Election Result 2022 Live Updates) की सभी 403 सीटों पर आज दस मार्च को मतगणना शुरू हो चुकी हैं. सुबह आठ बजे शुरू हुई मतगणना में सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू हुई इसके बाद के रुझानों में  भाजपा ने बहुमत का जादुई आंकड़ा छू लिया है . UP में बीजेपी रुझानों में 264 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है . समाजवादी पार्टी 122 सीटों पर आगे चल रही है . वहीँ बीएसपी7 , कॉग्रेस 6 सीट पर आगे है .

चुनावी विशेषज्ञों की मानें तो अबकी बार मुख्य मुकाबला भाजपा (Bharatiya Janata Party) और सपा (Samajwadi Party) के बीच है और दोनों दलों ने प्रदेश में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का दावा किया है. चुनाव में बसपा और कांग्रेस ने भी अपनी मजबूत स्थिति दर्ज कराने का दावा किया है.  गोरखपुर सदर से योगी आदित्यनाथ आगे हैं ,

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सदर से सीट योगी आदित्यनाथ आगे चल रहे हैं. केशव प्रसाद मोर्य आगे  चल रहे हैं. जबकि स्वामी प्रसाद मौर्या भी आगे चल रहे है .  कैराना से सपा के नाहिद हसन आगे, स्वार से सपा के अब्दुल्ला आजम आगे चल रहे हैं. करहल से अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं .

ये भी पढ़ें : Punjab Election Result 2022 Live Updates: वोटों की काउंटिंग शुरू, पंजाब का सरदार होगा कौन?

ये भी पढ़ें : Uttarakhand Election Results 2022 Live Updates: लालकुआं सीट से कांग्रेस के हरीश रावत पीछे

 

 

Related posts

मनातू थाना प्रभारी हमला मामले में 10 गिरफ्तार, भेजे गए जेल

Manoj Singh

Jharkhand: AFC Women’s Asia Cup U-17 टीम में शामिल होने पर सीएम हेमंत ने सुमति को दी बधाई

Pramod Kumar

Deoghar : गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ एक दिन में चार थानों में पांच प्राथमिकी दर्ज

Manoj Singh