समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

UP Election: BJP-JDU यूपी में भी साथ-साथ, तो क्या नीतीश कुमार करेंगे योगी के लिए चुनाव प्रचार?

UP Election : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भाजपा और जदयू मिलकर चुनाव लड़ेंगे। बिहार में साथ चुनाव लड़ने के बाद उत्तर प्रदेश में भी साथ लड़ने पर दोनों दलों में सहमति बन गयी है। जदयू सांसद आरसीपी सिंह ने बीजेपी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर ली है और दोनों दलों में सहमति बन गयी है। हालांकि इसकी जानकारी शुक्रवार को ही जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने दे दी थी, लेकिन ललन सिंह ने फिर बताया कि दोनों दल मिलकर यूपी विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। रविवार को ललन सिंह ने बताया कि यूपी में चुनाव लड़ने के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने एक सूची बना ली गयी है।  कौन, कहां से चुनाव लड़ेगा, इस पर बात में दोनों दल निर्णय करेंगे।

नीतीश कुमार क्या करेंगे योगी आदित्यनाथ के लिए चुनाव प्रचार?

बीजेपी और जदयू साथ चुनाव लड़ रहे हैं यह तो तय हो गया है। दोनों पार्टियां और उसके नेता जब चुनाव प्रचार के लिए निकलेंगे तो एक दूसरे के लिए भी वोट मांगेंगे। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या बिहार के मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए भी वोट मांगेंगे? इसका उत्तर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने दे दिया है। उनके जवाब से तय है कि नीतीश कुमार योगी आदित्यनाथ के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। ललन सिंह ने कहा कि ये तो हमें नहीं मालूम कि सीएम नीतीश कुमार यूपी में योगी आदित्यनाथ के लिए वोट मांगने जाएंगे या नहीं, लेकिन गठबंधन में कितनी सीटें मिलेंगी ये जिम्मेदारी आरसीपी सिंह को दी गई है। अब इसके लिए आगे की रणनीति तय की जाएगी।

जदयू दूसरे राज्यों में चाहता है अपना विस्तार

जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने शनिवार को पटना में मीडिया से बात करते हुए बताया था कि यूपी चुनाव को लेकर जो भी निर्णय होगा, वह पूरी पार्टी का निर्णय होगा। जदयू में हम अकेले नहीं हैं. सब लोगों की इच्छा है कि हमारी पार्टी का विस्तार हो। सब लोग चाहते हैं कि बिहार के जैसा उत्तर प्रदेश में बीजेपी से हमारा गठबंधन हो।

यह भी पढ़ें: राजस्थान में पत्रकारों को गहलोत सरकार दिलाएगी आवास, झारखंड में पत्रकारों को अब तक आश्वासन भी नहीं!

UP Election

Related posts

उपेन्द्र कुशवाहा से मिले ललन सिंह, बोले-2010 वाला प्रदर्शन दोहराएंगे

Manoj Singh

Thank You IAS Sir, आपके कारण टला रांची में भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच T20 मैच का संकट

Pramod Kumar

चाईबासा के सेरेंगसिया में सीएम हेमंत ने किया वीर शहीद पोटो हो को नमन और परिसम्पत्तियों का वितरण

Pramod Kumar