समाचार प्लस
Breaking देश पटना फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Unique Wedding : सजी नहीं बरात तो क्या … बिन फेरे हम तेरे… , संविधान की शपथ ले विवाह के बंधन में बंध गए जज दूल्हा-दुल्हन

Unique Wedding

न्यूज़ डेस्क/समाचार प्लस झारखंड- बिहार

Unique Wedding: खगड़िया सिविल कोर्ट में जज हाजीपुर के आदित्य प्रकाश और पटना सिविल कोर्ट में जज आयुषी कुमारी सोमवार को बिना दहेज और बिना परंपरा के संविधान की शपथ लेकर विवाह बंधन में बंध गए। बिल्कुल नए अंदाज में दिन के उजाले में यह शादी महज 40 मिनट में संपन्न हो गई। न बैंड बाजा, न बाराती, न कन्यादान, न सिंदूरदान, न ही अग्नि के सात फेरे लिये।

सिंदूर का इस्तेमाल सौंदर्य प्रसाधन के रूप में करेगी पत्नी

जयमाला के बाद दूल्हे ने शपथ ली-मैं अपनी पत्नी को अधिकार देता हूं कि वह अब सिंदूर का इस्तेमाल सौंदर्य प्रसाधन के रूप में करेगी। राजधानी के आम्रपाली रेस्टोरेंट में आयोजित इस शादी की खास बात यह भी रही कि पहले दुल्हन ने शपथ पत्र पढ़ा। इसके बाद दोनों ने एक साथ शपथ पत्र पढ़ने के बाद एक-दूसरे को डाल दी जयमाला। इस तरह सदा के लिए एक-दूसरे के हो गए।

सादगी की मिसाल पेश की

इस अनोखे विवाह समारोह में वर और कन्या पक्ष से महज 100 लोग शामिल हुए। इनके लिए खाने का भी प्रबंध था। इस सादगी वाली बिना दहेज की शादी के गवाह रहे पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में राजनीति शास्त्र के प्राध्यापक डॉ. दिलीप कुमार ने बताया कि दोनों ने सादगी की मिसाल पेश की है। इससे समाज में दहेजरहित शादी के लिए लोग प्रेरित होंगे। आयुषी पूर्णेन्दू नगर फुलवारीशरीफ की रहने वाली हैं। आदित्य प्रकाश हाजीपुर के युसूफपुर के रहने वाले हैं।.

Unique Wedding
ये भी पढ़ें :Order to remove Deoghar DC from the post: आखिर क्यों सरकार के प्रियपात्र माने जाते हैं Deoghar DC?

Related posts

सिद्धू, आप अगर पाकिस्तान में हैं तो अपने ‘बड़े भैया’ से बोलकर बंद करवाइए न आतंक!

Pramod Kumar

Independence Day: जरा याद करो कुर्बानी: आजादी के दीवाने 146 गुमनाम शहीदों को याद करेगी भारत सरकार

Sumeet Roy

PM Modi के काफिले में शामिल हुई 12 करोड़ की Mercedes Maybach S650 कार, इस पर गोली और धमाकों का नहीं होता असर, जानें खासियत

Sumeet Roy