समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Unique Birthday Gift : आओ तुम्हें चांद पे ले जाएं…छोटा सा बंगला बनाएं …एक नई दुनिया बसाएं… , Birthday पर पिता ने दो साल के बेटे के लिए ख़रीदा ‘चांद का टुकड़ा’

Birthday Gift

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार

Unique Birthday Gift: मध्य प्रदेश के सतना से बेहद ही अनोखा मामला सामने आया है. जहां पर एक शख्स ने अपने दो साल के बेटे को जन्मदिन पर जमीन का टुकड़ा(Birthday Gift) खरीद कर गिफ्ट किया है. भरहुतनगर में रहने वाले अभिलाष मिश्रा बेंगलुरु में एक कंपनी में रीजनल मैनेजर के पद पर काम करते हैं. एक दिन उन्हें ऑफिस में पता चला कि लोग चांद पर जमीन खरीद रहे हैं फिर उन्होंने भी चांद में जमीन खरीदने का मन बनाया. जब उन्होंने इंटरनेट पर सर्च किया तो पता चला कि अमेरिका में एक ऐसी कंपनी है जो चांद पर जमीन बेचने का काम करती है.

2 साल का बच्चा बना चांद पर जमीन का मालिक

अमेरिका की लूना सोसाइटी इंटरनेशनल ऐसी फर्म है जो चांद पर जमीन बेचने का दावा करती है. ईमेल की जरिए चांद पर जमीन बेचने वाली फर्म से संपर्क साधा और उन्होंने बताया कि चांद पर 12 साइट है जहां पर अपनी मर्जी के जमीन खरीद सकते हैं. फर्म की वेबसाइट पर चांद की 12 लोकेशन दिखाई गईं जिनके अलग-अलग एकड़ के हिसाब से भाव थे.

इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री नाम की फर्म ने रजिस्ट्री कर दी

अभिलाष ने लूनर अल्पस में अपने 2 साल के बेटे अव्यान मिश्रा के नाम पर एक एकड़ जमीन खरीदने का इरादा पक्का कर लिया. इसके लिए उन्होंने बकायदा उसकी कीमत अदा की और इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री नाम की फर्म ने रजिस्ट्री कर दी. फर्म ने इससे संबंधित रजिस्ट्री, सर्टिफिकेट और कुछ दस्तावेज भी भेजें हैं. अभिलाष ने ‘चांद का टुकड़ा’ बेटे को जन्मदिन पर गिफ्ट किया.

2 साल का बच्चा बना चांद पर जमीन का मालिक

अभिलाष ने इस बारे में घर पर न तो पत्नी को कुछ बताया था और न ही अपने मम्मी-पापा को. अभिलाष ने कहा कि वो अपने घर पर सरप्राइज देना चाहते थे. खास बात ये है कि चांद में खरीदे गए जमीन के टुकड़े का मालिकाना हक भी बेटे के बर्थडे 15 दिसंबर को ही मिला.

बेटे को चांद पर सिटिजनशिप भी मिली

पत्नी श्वेता की खुशी का तो कोई ठिकाना ही नहीं है. अभिलाष का कहना है कि हमने अपने चांद से बेटे को चांद पर जमीन दी है. यह हमारे लिए बेहद गौरवपूर्ण है. इस जमीन के दस्तावेज अव्यान के जन्मदिन के दिन 15 दिसम्बर से ही अस्तित्व में आये हैं. जमीन के अधिकार पत्र के साथ बेटे को चांद पर सिटिजनशिप भी मिली है.
ये भी पढ़ें :Alia Bhatt के खिलाफ BMC का एक्शन, क्वारंटीन नियमों को तोड़ ‘Brahmastra’ के पोस्टर लॉन्च में हुई थीं शामिल

 

 

Related posts

Price Explosion: दिवाली से पहले फूटा महंगाई का बम, Petrol-Diesel, LPG सिलेंडर के दामों में वृद्धि 

Manoj Singh

Separate Kolhan Estate: झारखंड में क्यों उठता रहा है अलग कोल्हान देश का मुद्दा? जानें आखिर क्या है इस अलगाववाद के पीछे की हकीकत 

Manoj Singh

 Sheikhpura: जहरीली शराब से मौत के बाद एक्शन में पुलिस, अंतरराज्यीय शराब तस्कर गिरोह के 8 सदस्य गिरफ्तार

Manoj Singh