समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

ULF ने ली बिहार के मजदूरों पर हमले की जिम्मेदारी, कहा- घाटी छोड़ दें, नहीं तो पड़ेगा भारी

ULF ने ली बिहार के मजदूरों पर हमले की जिम्मेदारी

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड – बिहार
कश्मीर में रविवार को आतंकियों ने तीन प्रवासी मजदूरों को निशाना बनाया। आतंकियों ने साउथ कश्मीर के कुलगाम में बिहार के 3 लोगों को गोली मार दी। इनमें से 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक घायल है। 24 घंटे के अंदर ये प्रवासियों पर तीसरा हमला था।

मुस्लिमों को लिंच किए जाने का जवाब’

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के वानपोह इलाके में रविवार को हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट (ULF) ने ली है। सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहे बयान में लिबरेशन फ्रंट ने कहा है कि यह हमला हिंदुत्ववादी ताकतों की ओर से मुस्लिमों को लिंच किए जाने के जवाब में है। लिबरेशन फ्रंट ने कहा कि बीते एक साल में बिहार में ही 200 मुस्लिमों को लिंच करके मारा गया है। यही नहीं इस दहशतगर्द संगठन ने जम्मू-कश्मीर से बाहर के लोगों को लौट जाने की धमकी दी है। यूएलएफ के प्रवक्ता उमर वानी ने कहा, ‘हम पहले ही चेतावनी दे चुके हैं कि बाहरी लोग हमारी धरती से चले जाएं, वरना उन्हें अंजाम भुगतना होगा। निर्दोष नागरिकों पर भारतीय फोर्सेज की ओर से किए गए हमलों के जवाब में ये अटैक किए गए हैं।’

मजदूरों को सुरक्षा बल सुरक्षित स्थानों में ले जा रहे हैं

इससे पहले भी यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट और द रेजिस्टेंस फोर्स ने स्थानीय नागरिकों और बाहरी लोगों पर हमले की जिम्मेदारी ली थी। रविवार रात से ही सुरक्षा बल कश्मीर घाटी में बाहरी मजदूरों को सुरक्षित स्थानों में पहुंचाने में लगे हैं। गांदरबल, सोपोर और दक्षिण कश्मीर के अन्य इलाकों से मजदूरों को सुरक्षा बल सुरक्षित स्थानों में ले जा रहे हैं। एक अधिकारी ने कहा कि बहुत से बाहरी मजदूरों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। तीन गैर-स्थानीय मजदूरों को कुलगाम के वानपोह इलाके में आतंकियों ने निशाना बनाया था। इनमें से दो की तत्काल मौत हो गई थी, जबकि एक को अनंतनाग के अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

बीते 24 घंटे में कश्मीर घाटी में बाहरी लोगों पर तीसरा आतंकी हमला

बीते 24 घंटे में कश्मीर घाटी में बाहरी लोगों पर हुआ यह तीसरा आतंकी हमला था। इससे पहले बिहार के ही एक स्ट्रीट वेंडर और यूपी के एक कारपेंटर की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। ये दोनों हमले शनिवार की शाम को किए गए थे। इस महीने अब तक 11 नागरिकों को आतंकवादी निशाना बना चुके हैं। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने अलग-अलग इलाकों में रह रहे बाहरी लोगों की लिस्ट बनाना शुरू कर दिया है ताकि उनकी सुरक्षा का ख्याल रखा जा सके। इन हमलों के बाद पूरे कश्मीर में ही सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खासतौर पर ऐसे इलाकों में सुरक्षा बढ़ाई गई है, जहां गैर-कश्मीरी लोगों की संख्या ज्यादा है।
ये भी पढ़ें : Sahibganj: 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आया हाईवा, ड्राइवर की घटनास्थल पर मौत, खलासी झुलसा

 

Related posts

PUBG New State ने रचा इतिहास, एक दिन में 10 लाख से ज्यादा लोगों ने किया डाउनलोड, ऐसे करें Install

Manoj Singh

Happy Deepawali: पीएम मोदी ने प्रकाश पर्व की देश को दी शुभकामनाएं, जवानों संग मना रहे दीपावली

Pramod Kumar

Pegasus Jasoosi: लोगों की जासूसी सुप्रीम कोर्ट को मंजूर नहीं, मामले की एक्सपर्ट कमेटी करेगी जांच

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.