समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Ukrainian Boy Video : रोते-बिलखते अकेले पोलैंड बॉर्डर पर पहुंचा ये बच्चा, VIDEO देख भर आएंगी आंखें

Ukrainian Boy

Ukrainian Boy Video :रूस और यूक्रेन के बीच जंग  रुकने का नाम नहीं ले रहा है. रूस ने यूक्रेन पर परमाणु हमले की धमकी भी दी है. रूस के हमले के बाद यूक्रेन छोड़कर लोग पड़ोसी देशों में शरण ले रहे हैं. इस विनाशकारी जंग के बाद से लाखों लोग यूक्रेन से पलायन कर चुके हैं. ज्यादातर लोगों ने रोमानिया, पोलैंड, हंगरी, मॉलडोवा और स्लोवाकिया जैसे पड़ोसी देशों में शरण ली है. इसी बीच एक बेहद ही दर्दनाक वीडियो सामने आया है.

यूक्रेन से पोलैंड बॉर्डर की तरफ जाता दिखा बच्चा

वीडियो एक बच्चे से जुड़ा हुआ है, जो अपने मां-बाप से बिछड़ने के बाद रोते हुए अकेले यूक्रेन से पोलैंड बॉर्डर की (Ukrainian boy crying) तरफ जाता नजर आ रहा है. ‘द सन’ ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्चे अपने हाथ में कुछ खिलौने और चॉकलेट लेकर पोलैंड बॉर्डर की तरफ रोते-बिलखते हुए जा रहा है. वीडियो देखकर आपके भी आंखें भर आएंगी.

पुतिन को कोस रहे हैं लोग 

वीडियो देखने के बाद हर कोई भावुक हो जा रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद लोग रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को कोस रहे हैं और कह रहे हैं कि इन मासूमों की गलती क्या थी? रिपोर्ट के अनुसार, यह बच्चा भीषण युद्ध के दौरान अपने मां-बाप से बिछड़ गया है. वीडियो में बच्चा जिस तरह रोता-बिलखता दिखाई दे रहा है. उसकी आवाज सुनकर आपकी भी चीखें निकल जाएंगी. बच्चा अपनी पीठ पर एक बैग लिए चलता दिखाई दे रहा है. देखें वीडियो-

बच्चे को बिलखते देखकर रो देंगे आप

आप देख सकते हैं कि बच्चा रोते हुए पैर घिसटाते चल रहा है. इस दौरान किसी ने बच्चे का वीडियो बना लिया. फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि बच्चे का क्या हुआ? क्या वह अपने मां-बाप से मिल पाया या नहीं? हालांक उसे रोता हुए देखकर लोगों की आंखों से आंसू निकल रहे हैं. हर कोई दुआ कर रहा है कि बच्चा अपने परिवार को मिल जाए . बता दें कि इससे पहले एक 11 साल के बच्चे की तस्वीर सामने आई थी. उसने अकेले यूक्रेन से स्लोवाकिया तक करीब 1000 किलामीटर की यात्रा की थी.

ये भी पढ़ें : Apple Cheapest 5G iPhone: Apple ने सबसे सस्ता 5G iPhone किया लॉन्च, iPhone 13 वाले कई फीचर्स हैं शामिल, जानें कीमत

Related posts

डायन बिसाही के नाम पर पत्नी ने जेठ और जेठानी की कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या, इलाके में मची सनसनी

Sumeet Roy

अच्छी पहल : 60 पार कर चुके रिटायर्ड लोगों को मिलेगी नौकरी, 1 अक्टूबर से करें इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन

Manoj Singh

जदयू संगठन में बड़ा फेरबदल: लोकसभा-विधानसभा प्रभारियों समेत सभी प्रकोष्ठ भंग, नये समीकरण के संकेत

Pramod Kumar