समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Ukraine Crisis: रूस और यूक्रेन के बीच दूसरे दौर की ‘शांति वार्ता’ में क्या निकलेगा समाधान?

Ukraine Crisis: What will be the solution in the second round of 'talks' between Russia and Ukraine?

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

यूक्रेन में रूसी सेना का हमला बुधवार को लगातार सातवें दिन दिन जारी है। आज रूसी सेना ने अपने हमले और तेज कर दिये है। यूक्रेन के खारकीव शहर में लगातार धमाकों और एयर सायरन की आवाजें सुनाई दे रही हैं। खबरों के अनुसार रूसी सेना ने रिहायशी इलाकों पर भी राकेट दागे हैं। खारकीव में आर्मी सेन्टर और पुलिस मुख्यालय पर भी हमले किये गयेहैं। इन हमलों के बीच बेलारूस बॉर्डर पर रूस और यूक्रेन के बीच दूसरे दौर की शांति वार्ता बुधवार होनी है।

इससे पहले सोमवार को भी दोनों देशों के प्रतिनिधियों के बीच बैठक हुई थी। लेकिन उसका कोई निष्कर्ष नहीं निकला था। साढ़े तीन घंटे तक चली बैठक में दोनों पक्षों में किसी भी तरह की सहमति नहीं बन सकी थी। बैठक के बाद सोमवार रात से कीव और खारकीव के इलाकों में रूस की तरफ से काफी गोलाबारी की गई जो अब तक जारी है।

यूक्रेन झुकने को तैयार नहीं

इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने स्पष्ट कह दिया है, वह झुकने को तैयार नहीं है। उन्होंने रूसी सैना के भारी नुकसान की भी बात कही है। उन्होंने तो यहां तक कहा कि छह दिनों के युद्ध में यूक्रेन ने 6000 से अधिक सैनिकों को मार गिराया है। जेलेंस्की ने वर्चुअल तरीके से अपनी संसद को संबोधित किया। इस सम्बोधन में रूस के खिलाफ संघर्ष में अपनी मजबूती जाहिर की। जेलेंस्की ने कहा कि हम अपनी मातृभूमि और आजादी के लिए लड़ रहे हैं। बेशक हमारी सारे शहर ब्लॉक हैं, लेकिन कोई भी हमें झुका नहीं पाएगा। हम एकजुट हैं, हम यूक्रेनियन हैं।

यह भी पढ़ें: Ukraine Crisis: झंडा ऊंचा रहे हमारा, तिरंगा और ‘गंगा’ पाकिस्तानियों के भी भागीरथ बने, तिरंगे के सहारे यूक्रेन से निकल रहे कई देशों के नागरिक

Related posts

अबू धाबी में भी विराजेंगे राम! बन रहा अयोध्या जैसा ‘राम मंदिर’, 1000 साल की गारंटी

Pramod Kumar

Lalu Prasad Yadav Fodder Scam: चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में लालू को मिली 5 साल की सज़ा, अब उठाएंगे ये बड़ा कदम

Sumeet Roy

Lakhisarai: आलू की बोरी में छिपाकर ले जा रहे थे विदेशी शराब, तीन तस्कर गिरफ्तार

Pramod Kumar