समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Ukraine Crisis: यूक्रेन और नाटो का दावा- युद्ध में मारे गये 15,000 से अधिक रूसी सैनिक

Ukraine Crisis: Ukraine and NATO claim 15,000 Russian soldiers killed in war

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

रूस को यूक्रेन पर हमला किये हुए 29 दिन हो गये हैं। खबरों में यूक्रेन में भारी तबाही के मंजर दिख रहे हैं। यूक्रेन को भारी आर्थिक चोट पहुंची है। धन के साथ जन भी यूक्रेन ने खोये है। लेकिन ऐसा नहीं कि रूस को कोई नुकसान नहीं हुआ। यूक्रेन हमेशा दावा कर रहा है कि उसने रूस को भी काफी क्षति पहुंचायी है। यूक्रेन के दावे की नाटो ने पुष्टि भी की है। यूक्रेन कह रहा है कि उसने रूस के 15000 से अधिक सैनिकों को मार गिराया है। इस बीच नाटो ने भी बुधवार को एक अनुमान के आधार पर बताया कि यूक्रेन से युद्ध में रूस ने 7,000 से 15,000 अपने सैनिक खोये हैं। अफगानिस्तान में रूस ने 10 वर्षों में लगभग 15,000 सैनिकों को खोए थे।

यूक्रेन ने दावा किया है कि रूस ने अब तक 15000 से अधिक सैनिक खोए हैं। यह संख्या अफगानिस्तान में उसके 10 साल चले युद्ध में मारे गए सैनिकों से अधिक हो गई है। वहीं, अमेरिका कह रहा है कि कि रूसी सैनिकों के हौसले धीरे-धीरे पस्त पड़ते जा रहे हैं।

हालांकि युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने दुनिया से युद्द रोकने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सबको मिलकर रूस को रोकना चाहिए। साथ ही उन्होंने यूक्रेन को सपोर्ट करने वाले सभी देशों को शुक्रिया भी कहा है। इस बीच जंग से नाराज पुतिन के एक सहयोगी ने रूस छोड़ दिया है। जानकारी के मुताबिक, क्रेमलिन के जलवायु दूत ने अपनी जिम्मेदारियों से इस्तीफा देकर रूस छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: मैत्री मैच में हारी मुख्यमंत्री की टीम, विधानसभाध्यक्ष की टीम ले गयी ट्रॉफी

Related posts

Pakistani Dulhan Ka Video: पाकिस्तानी दुल्हन का ये वीडियो आपको रुला देगा, लोग बोले- दिल को पिघलाने वाला है वीडियो

Sumeet Roy

संजू की मॉब लिंचिंग साजिश के तहत की गयी और पुलिस मूकदर्शक बनी रही – Babulal Marandi

Sumeet Roy

Vikramshila: बिहार में खतरे में राष्ट्रीय धरोहर: बुद्ध की धरोहरों को बचाने की कब आयेगी ‘बुद्धि’

Sumeet Roy