समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Ukraine Crisis: यूक्रेन के खिलाफ रूस ने छेड़ा युद्ध, कई शहरों में सुनाई देने लगे धमाके

Explosions were heard in many cities of Ukraine

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर दी है। युद्ध की घोषणा के बाद यूक्रेन की राजधानी कीव समेत अलग-अलग हिस्सों से धमाकों की आवाजें सुनाई देने लगीं। कीव और खरकीव शहरों में रूसी सेना ने मिसाइलें दागी हैं। आधी रात के बाद इसके धमाके सुनाई दिया। वही पोर्ट सिटी मारियूपोल में गुरुवार की सुबह करीब 3:30 बजे धमाके की आवाजें सुनाई दीं। यह इलाका रूसी सीमा से करीब 30 मील दूरी पर है। वहीं आशंका यह है कि इस इलाके में रूसी सेना ने गोलाबारी भी की है। हाल के अलगाववादियों के हमलों में यूक्रेन सेना के 2 सैनिकों की मौत होने की खबर आयी थी। उधर रूस ने यूक्रेन से युद्ध की घोषणा के साथ ही बैलेस्टिक और क्रूज मिसाइलों के परीक्षण के साथ परमाणु युद्ध अभ्यास भी शुरू कर दिया है।

हमले के बाद यूक्रेन के कई शहरों में अफरातफरी का माहौल है। लोग सुरक्षित स्थानों पर पहुंच जाना चाहते हैं। यूक्रेन के कई राजमार्गों पर गाड़ियों की लम्बी कतारें लग गयी हैं। यूक्रेन में स्थिति पूरी तरह अफरातफरी की स्थिति है।

रूसी हमले के बीच यूक्रेन में ‘मार्शल’ लॉ का एलान कर दिया गया है। वहीं एहतियातन कीव एयरपोर्ट को खाली करवाया जा रहा है। रूस और यूक्रेन के हालातों को लेकर संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने कहा कि रूस द्वारा एक ऑपरेशन तैयार कर लिया गया है ऐसे में रूसी राष्ट्रपति को अपने सैनिकों को यूक्रेन पर हमला करने से रोकने और शांति का एक और मौका देना चाहिए।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने चेताया

यूक्रेन पर रूस की सैन्य कार्रवाई पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने प्रतिक्रिया दे दी है। बाइडन ने कहा कि इस हमले में जो भी तबाही होगी या जो भी मौतें होंगी उसके लिए रूस ही अकेला जिम्मेदार होगा। बाइडेन ने अमेरिका और उनके सहयोगियों से एकजुट होकर निर्णायक जवाब देने के कहा है।

यह भी पढ़ें: Ukraine Crisis: पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ युद्ध छेड़ा, दुनिया को दी चेतावनी- कोई बीच में आया तो खैर नहीं

Related posts

JJMP ने अपने पूर्व सदस्य की पत्नी और 3 साल की मासूम बेटी को उतारा मौत के घाट, रात भर मां के शव से लिपटे रहा पुत्र

Sumeet Roy

73rd Republic Day: 1950 में पहली बार इस तरह मनाया गया था गणतंत्र दिवस, जानें कितने बदलाव के साथ अबतक क्या-क्या हुआ है खास

Sumeet Roy

नागपुर के एक गांव की लड़की है ये हसीना, विदेशों में बन गई Nude आर्टिस्ट

Manoj Singh