समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Ukraine Crisis: भारतीय छात्रों का डर से बुरा हाल, दूतावास शरण के बदले दे रहा सलाह

Ukraine Crisis: Indian students in bad condition, embassy giving advice in exchange for asylum

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

यूक्रेन-रूस के बीच जारी जंग ने यूक्रेन में रह रहे भारतीय छात्रों में डर का माहौल पैदा कर दिया है। कीव स्थित भारतीय छात्रों की एक मात्र उम्मीद अब केन्द्र सरकार ही है। कई छात्र सरकार से मदद मांगने भारतीय दूतावास भी पहुंच गये हैं। जमा देने वाली ठंड से बचने के लिए दूतावास में शरण देने की अपील भी कर रहे हैं, लेकिन दूतावास उन्हें धैर्य के साथ रहने और जहां रह रहे हैं, वहां लौट जाने की सलाह दे रहे हैं। छात्रों ने दूतावास के बाहर से एक वीडियो भी भेजा जिसमें कुछ अधिकारी छात्रों को समझाते नजर आ रहे हैं।

छात्र सोशल मीडिया पर झेल रही मुसीबतों से अवगत करा रहे हैं। छात्र बता रहे हैं कि यहां हालात बेहद ज्यादा खराब है। रूस की ओर से लगातार बम दागे जा रहे हैं। हर 15 मिनट में किसी न किसी शहर में बम फट रहा है। भोजन खत्म हो चुका है, एटीएम में पैसे नहीं हैं।

दूतावास ने शांति बनाये रखने को कहा

भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में रह रहे छात्रों और नागरिकों के लिए दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा है जो जहां है वह वहीं रहे, जो रास्ते मे हैं वह वापस लौट जाएं। सभी अपने साथियों और दोस्तों के लगातार संपर्क में रहें। दूतावास के संपर्क में भी रहें। दूतावास के सभी आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से जुड़े हुए हैं। आप अभी जहां पर भी हैं, वहां शांति और सुरक्षा के साथ रहें। इसके अलावा अन्य जानकारियों के लिए आगे के सुझाव जल्द जारी किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Ukraine Crisis: हालत बिगड़ते ही जान बचाने की चिंता, देश छोड़ने के लिए सीमा की ओर भागे लोग

Related posts

रांची: चाबी से छाती पर वार कर नाबालिग की कर दी हत्या, आरोपी फरार

Manoj Singh

Netflix का यूजर्स को नायाब तोहफा, आपकी पसंद की फिल्में खुद होंगे डाउनलोड, जानें ये धांसू नये फीचर्स

Manoj Singh

जोश और जज्बे को सलाम: त्रिकुट Ropeway Accident में Panna Lal बने देवदूत, 11लोगों की बचाई जान

Manoj Singh