समाचार प्लस
Breaking खेल झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

U-17 Fifa World Cup: Jharkhand CM हेमंत ने भारतीय महिला टीम को दी बधाई, टीम में हैं झारखंड की 6 खिलाड़ी

U-17 Fifa World Cup: Jharkhand CM Hemant congratulates Indian women's team

11 अक्टूबर से भारत के तीन शहरों में टूर्नामेंट की शुरुआत

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 11 अक्टूबर से  U-17 Woemen World Cup Footbal टूर्नामेंट के लिए चयनित भारतीय टीम को अपनी शुभकानाएं दी हैं और उन्होंने उम्मीद जतायी की भारतीय टीम प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करेगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्विट कर कहा ‘U-17 FIFAWorldCup के चुनी गयीं भारतीय टीम लिए की सभी प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई, यह एक ऐतिहास पल है। हमने लगभग 2 वर्षों तक जमशेदपुर में आयोजित भारतीय राष्ट्रीय टीम के शिविर का सहयोग कर सके, उस पर बहुत गर्व है। मैं सभी को शुभकामनाएं देता हूं।’

बता दें, U-17 Women FIFAWorldCup के लिए भारतीय टीम का तैयारी शिविर लगभग दो वर्षों तक जमशेदपुर में आयोजित किया गया। इस शिविर के समापन के बाद टीम का फाइनल चयन किया गया है। यह झारखंड के लिए बड़े गर्व की बात है कि हॉकी ही नहीं फुटबॉल में भी झारखंड की बेटियों ने अपनी पैठ बना रही हैं। U-17 विश्वकप के लिए भारत की 6 खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

झारखंड की चयनित खिलाड़ी
  1. अनिता कुमारी (फारवर्ड)
  2. अस्तम उरांव (डिफेंडर)
  3. नीतू लिंडा (मिड फील्ड)
  4. पूर्णिमा कुमारी (मिड फील्ड)
  5. सुधा अंकिता तिर्की (फारवर्ड)
  6. अंजलि मुंडा (गोलकीपर)

11 अक्टूबर से टूर्नामेंट की शुरुआत

11 से 30 अक्टूबर महिला अंडर-17 वर्ल्ड कप देश के तीन शहरों भुवनेश्वर मुंबई और गोआ में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में भारत को ग्रुप ए में रखा गया है। इस ग्रुप में भारत अमेरिका, मोरोक्को और ब्राजील के साथ है। भारत का पहला मुकाबला 11 अक्टूबर को अमेरिका के साथ है। इसके बाद 14 अक्टूबर को मोरक्को और 17 अक्टूबर को ब्राजील के साथ भारत की भिड़ंत होगी। भारत में पहली बार विमेंस अंडर-17 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: CMIE Reopt: छत्तीसगढ़ में नहीं है कोई बेरोजगार, साथ में बना राज्य उत्तराखंड भी बेहतर, झारखंड क्यों रह गया पीछे?

Related posts

Gautam Adani की बड़ी डील, 495 करोड़ रुपये में NDTV का खरीदेंगे 29% स्टेक

Manoj Singh

Bank Holidays In May 2022: मई में 13 द‍िन बंद रहेंगे बैंक, RBI ने जारी की Holiday List, अभी से कर लें प्‍लान‍िंग

Manoj Singh

Amitabh Bachchan ने बेचा दिल्ली स्थित बंगला ‘सोपान’, इतने में हुई पुश्तैनी घर की डील

Manoj Singh