समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Thank You IAS Sir, आपके कारण टला रांची में भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच T20 मैच का संकट

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

झारखंड के क्रिकेट प्रेमियों के मायूस चेहरों पर मुस्कान लौट आयी है। क्योंकि भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 19 नवंबर को खेला जाने वाले T20 अंतराराष्‍ट्रीय क्रिकेट मैच पर आया संकट टल गया है। मैच अब रांची में ही होगा। झारखंड स्‍टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) स्‍टेडियम में मैच की तैयारियां चल रही है। 14 अक्टूबर को बीसीसीआई की तकनीकी टीम जेएससीए स्टेडियम का दौरान करने पहुंच रही है।

झारखंड के क्रिकेट प्रेमी यही जानते थे कि दो साल के बाद 19 नवम्बर को रांची में कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होने जा रहा है। तभी उन्हें पता चलता है कि बीसीसीआई उनसे यह मैच छीनने वाला है। आखिर क्यों? दरअसल, मैच के दौरान खिलाड़ियों के ठहरने को लेकर असमंजस की स्थिति बन गयी थी। यह असमंजस की स्थिति एक IAS ऑफिसर की शादी को लेकर उत्पन्न हो गयी थी। IAS मुकुल कुमार गुप्ता ने अपनी शादी के लिए 19 नवम्बर को रांची के रेडिशन ब्लू में 40-45 कमरे बुक कराये थे। बीसीसीआई दोनों टीमों के खिलाड़ियों को यही ठहराना चाहती है और वह नहीं चाहती कि इस दौरान होटल में कोई व्यक्ति ठहरे। ऐसा तभी होता जब IAS मुकुल कुमार गुप्ता यह होटल छोड़ते। शुरू में वह अपनी बुकिंग छोड़ने को राजी नहीं हुए, लेकिन झारखंड के सम्मान के लिए हेमंत सरकार के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने होटल छोड़ने की उदारता दिखा दी।

बायो बबल के कारण बीसीसीआई को चाहिए था रेडिशन ब्लू

बीसीसीआई ने सभी प्‍लेयर्स को रेडिशन ब्लू में ठहराना चाहती थी। चूंकि अभी कोरोना का समय चल रहा है और टीमों को बायो बबल में रहना पड़ता है। बीसीसीआई का कहना था कि हम खिलाड़ियों को बायो बबल (ऐसी जगह, जहां किसी भी बाहरी व्यक्ति को जाने की इजाजत नहीं होती है) से बाहर निकलने की अनुमति नहीं देते हैं। रेडिशन ब्लू को छोड़कर दूसरे होटल में बायो बबल बनाना मुश्किल है।

बीसीसीआई ने मैच शिफ्ट करने की धमकी के बाद हेमंत सरकार की एंट्री

बता दें, शादी समारोह में आने वाले मेहमानों के लिए IAS अफसर ने पहले से रेडिशन ब्लू में कमरे बुक करा रखे थे। शुरुआत में IAS अफसर ने बुकिंग रद्द कराने से इनकार कर दिया था। इससे बीसीसीआई के माथे पर बल आ गया और उसने मैच को दूसरी जगह शिफ्ट करने की बात कह डाली। जब झारखंड के सम्मान का प्रश्न आ गया तब हेमंत सरकार हरकत में आयी। सरकार के हस्‍तक्षेप के बाद बिहार कैडर के आईएएस अफसर होटल रेडिशन ब्‍लू में बुकिंग रद्द करने पर राजी हुए।

बीसीसीआई को चाहिए पूरा होटल – अजयनाथ शाहदेव

जेएससीए के उपाध्यक्ष अजयनाथ शाहदेव ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण बीसीसीआई इस बार पूरा होटल चाहती है। अब तक रांची में हुए मैचों में 75 से 80 कमरों में काम चल जाता था। लेकिन बायो बबल में खिलाड़ियों को रखने के उद्देश्य से बीसीसीआई चाहती है कि पूरे  होटल में सिर्फ खिलाड़ी ही रहें।

शुरू हो चुकी हैं मैच की तैयारियां – संजय सहाय

झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के सचिव संजय सहाय ने बताया कि मैच की तैयारी चल रही है। तैयारी के साथ-साथ सुरक्षा और होटल व्यवस्था का जायजा लेने के लिए BCCI की टीम 14 अक्टूबर को रांची आएगी।

यह भी पढ़ें: Electricity Crisis: ये जो हल्का-सा अंधेरा है गनीमत जानो, दिन अभी और, अभी और भी काले होंगे!

Related posts

समय के साथ बदलता गया भारतीय डाक विभाग, बैंकिंग क्षेत्र में भी मनवा रहा अपना लोहा

Pramod Kumar

अफगानिस्तान में तालिबान का ‘हत्याचार’ शुरू! Door to Door ‘गद्दारों’ को तलाश रहे

Pramod Kumar

Electricity Crisis: ये जो हल्का-सा अंधेरा है गनीमत जानो, दिन अभी और, अभी और भी काले होंगे!

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.