समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

तूफान Jawad के कारण 3 और 4 दिसंबर के लिए Delhi-Bhuvneshwar Rajdhani Express अप-डाउन के साथ ही ये 95 ट्रेनें रद्द, देखें पूरी लिस्ट

Delhi-Bhuvneshwar Rajdhani Express

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड -बिहार

बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जो कुछ ही घंटों में एक चक्रवाती तूफान (Cyclone) का रूप ले लेगा. इस चक्रवाती तूफान को ‘जवाद’ (Cyclone Jawad) नाम दिया गया है. चक्रवाती तूफान के अलर्ट (Cyclone Jawad ALERT) को ध्यान में रखते हुए ईस्ट कोस्ट रेलवे (East Coast Railway) ने अपने यात्रियों की सुरक्षा के लिए कल और परसों यानी 3 और 4 दिसंबर के लिए 95 ट्रेनों (95 Trains Cancelled) को रद्द करने का निर्देश जारी किया है.

प्रभाव ज्यादा गंभीर रहा तो कुछ अन्य ट्रेनों भी होंगे रद्द

अगर तूफान का प्रभाव ज्यादा गंभीर रहा तो कुछ अन्य ट्रेनों को भी रद्द किया जा सकता है. रद्द हुई ट्रेनों में दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस (Delhi-Bhuvneshwar Rajdhani Express) अप-डाउन के साथ ही नंदनकानन एक्सप्रेस, नीलांचल एक्सप्रेस और पुरुषोत्तम एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें भी शामिल हैं.

चक्रवाती तूफान के कारण पूर्वी तट पर भारी बारिश की आशंका है, जिससे रेलवे कि सिग्नलिंग प्रणाली प्रभावित हो सकती है, रेलवे ट्रैक पर पानी भी भर सकता है और बिजली के घंबे क्षतिग्रस्त हो सकते हैं. अंडमान सागर के पास से पैदा होने वाले जवाद तूफान के इस बार बंगाल की खाड़ी के साथ ही अरब सागर और हिंद महासागर को भी प्रभावित करने की आशंका है.

 

 

ये भी पढ़ें : Cyclone Jawad: किसने दिया है नए चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ का नाम, जानें- कैसे रखे जाते हैं तूफानों के नाम

 

Related posts

The Railway Men: बाबिल खान ने शेयर किया भोपाल गैस त्रासदी पर बनी फिल्म का पोस्टर, R. Madhavan, Kay Kay Menon भी आएंगे नजर

Sumeet Roy

PLFI उग्रवादी दिनेश गोप की पत्नी को औपबंधिक जमानत देने से हाईकोर्ट ने किया इनकार

Manoj Singh

Omicron: कोरोना के नये वेरिएंट ने पसारे अपने पांव, दक्षिण अफ्रीका से निकलकर जा पहुंचा यूरोप

Pramod Kumar