समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Wall Street Journal’ में मोदी सरकार के खिलाफ ‘अभियान’, विज्ञापन छापकर भारतीय वित्तमंत्री को बताया ’वांटेड’

Told Indian Finance Minister 'Wanted' by publishing an advertisement in 'Wall Street Journal'

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

अमेरिका के प्रमुख समाचार-पत्र ‘वॉल स्ट्रीट जर्नल’ ने एक विज्ञापन छापकर भारत सरकार के खिलाफ हमला बोला है। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण जी20 के वित्त मंत्रियों और केंद्रीय बैंक के गवर्नरों की बैठकों में भाग लेने के लिए अमेरिका में हैं, ऐसे में इस तरह का विज्ञापन छपना भारत सरकार के ऊपर सरासर हमला है। भारत में इस विज्ञापन को लेकर काफी चर्चा हो रही है और इसे पीएम मोदी का विरोध करने वाले ग्रुप की कारस्तानी बताया जा रहा है।

इस विज्ञापन में भारत के वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के साथ एंट्रिक्स कॉर्प के चेयरमैन राकेश शशिभूषण, सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता, सुप्रीम कोर्ट के जज हेमंत गुप्ता, वी रामसुब्रमण्यम, स्पेशल पीसी (भ्रष्टाचार निवारण) एक्ट जज चंद्रशेखर, सीबीआई डीएसपी आशीष पारीक, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निदेशक संजय कुमार मिश्रा और अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एन वेंकटरमन. ईडी के सहायक निदेशक आर राजेश और उप निदेशक ए सादिक मोहम्मद के नाम की चर्चा है। यह विज्ञापन 13 अक्टूबर को प्रकाशित हुआ था। इस विज्ञापन में भारत को निवेशकों के लिए असुरक्षित करार दिया गया है। विज्ञापन के सबसे नीचे एक क्यूआर कोड भी है, जिसे स्कैन करने पर अमेरिकी थिंक टैंक फ्रंटियर्स ऑफ फ्रीडम की वेबसाइट खुलती है।

भारत के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की वरिष्ठ सलाहकार कंचन गुप्ता ने इस विज्ञापन के लिए देवास मल्टीमीडिया के पूर्व सीईओ रामचंद्रन विश्वनाथन को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”धोखेबाजों द्वारा अमेरिकी मीडिया को हथियार बनाना शर्मनाक है। यह चौंकाने वाला घिनौना विज्ञापन भारत और उसकी सरकार को टारगेट करने के लिए छापा गया है। क्या आप जानते हैं कि इसके पीछे कौन है? यह अभियान भगोड़े रामचंद्र विश्वनाथन द्वारा चलाया जा रहा है, जो देवास के सीईओ थे।”

यह भी पढ़ें: तंत्र-साधना के लिए खास है सूर्यग्रहण, दीपावली की रात लग रहा ग्रहण काल

Related posts

Bihar Siwan Firing: अपराधियों ने पुलिस टीम पर चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, एक पुलिसकर्मी की मौत

Sumeet Roy

Monkeypox: केरल में हुई पहली मौत ने बढ़ाई देश की चिंता, WHO ने दुनिया के लिए जारी की डराने वाली चेतावनी

Pramod Kumar

सीनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड के तीन खिलाड़ी निक्की, सलीमा और संगीता चयनित, FIH Pro League के लिए टीम की घोषणा

Sumeet Roy