समाचार प्लस
खेल टोक्यो ओलंपिक(Tokyo Olympic) देश

Tokyo Olympics : (Saurabh Chaudhary)सौरभ चौधरी 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल्स में, सुनाई दी पदक की खनक!

tokyo olympics saurabh chaudhary

भारतीय शूटर सौरभ चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल के लिए फाइनल्स के लिए क्वालिफाई कर भारत के लिए पदकों की उम्मीद जगा दी है। इससे 2012 के बाद निशानेबाजी में पदकों के पड़े सूखे के समाप्त होने की उम्मीद बढ़ गयी है। सौरभ क्वालिफाइंड राउंड में शीर्ष पर हैं। फाइनल में कुल 8 शूटर्स के बीच पदकों की दौड़ होगी। इवेंट के मेडल के मुकाबले आज ही होंगे। 19 साल के सौरभ ने क्वालिफिकेशन की 6 सिरीज में 95, 98, 98, 100, 98, 97 सहित कुल 586 का स्कोर किया।

क्वालिफिकेशन राउंड में कुल 36 खिलाड़ी उतरे थे। क्वालिफिकेशन राउंड में भारत के एक अन्य निशानेबाज अभिषेक वर्मा कुछ खास नहीं कर पाये।। उन्होंने 6 सिरीज में 94, 96, 98, 97, 98, 92 सहित 575 का स्कोर किया और 17वें स्थान पर रहे। बता दें, 2012 के बाद से ओलंपिक में शूटिंग में भारत को मेडल नहीं मिला है। सौरभ चौधरी से उम्मीद की जा रही है कि पदकों के इस सूखे को वह खत्म कर सकते हैं।

सौरभ चौधरी ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहली सिरीज के पहले 5 शॉट में 10 का स्कोर किया। इस सिरीज में उन्होंने 95 का स्कोर किया। दूसरी सिरीज में 98 और तीसरी सिरीज में  98 का स्कोर किया। चौथी सिरीज में उन्होंने पूरे 100 अंक हासिल किए। छठी सिरीज में उनका स्कोर 97 रहा। इस प्रकार उन्होंने कुल 586 अंक अर्जित किये।

चीन के झेंग दूसरे नंबर पर

क्वालिफिकेशन राउंड में चीन के झेंग बोवेन ने भी 586 का स्कोर किया, लेकिन उनके परफेक्ट शॉट कम थे। लिहाजा वह दूसरे नंबर पर रहे। जर्मनी के रिट्ज क्रिस्टियन 584 के स्कोर के साथ तीसरे पर रहे।

सौरभ से पदक की कितनी उम्मीद

सौरभ चौधरी का इंटरनेशनल इवेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है। वह अब तक कुल 14 गोल्ड और 6 सिल्वर मेडल जीत चुके हैं। उनका यह प्रदर्शन भारत के लिए पदकों की उम्मीद जगा रहा है। सौरभ व्यक्तिगत के अलावा मिक्स्ड इवेंट में भी उतरेंगे। उनके साथी मनु भाकर होंगे। इस जोड़ी से भी  भारत को पदकों की उम्मीद है।

Related posts

Communal Clashes in Jodhpur: ईद से पहले झड़प के बाद जोधपुर में हालात ‘संवेदनशील’, इंटरनेट सेवा सस्पेंड

Manoj Singh

Tokyo Olympics : मिक्स्ड टीम एलिमिनेशन राउंड आज

Pramod Kumar

JIO recharge plans costlier : आज से Jio रिचार्ज हुआ महंगा, जानें नई दरें और वैलिडिटी

Manoj Singh