समाचार प्लस
Breaking खेल टोक्यो ओलंपिक(Tokyo Olympic)

Tokyo Olympics  में मीराबाई चानू की ‘चांदी’ पर इम्फाल में खुशियों का माहौल, देश मना रहा जश्न

Tokyo Olympics Mirabai Chanu

Tokyo Olympics  में जैसे ही मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग का सिल्वर मेडल जीता, इंफाल में उनके परिवार के लोग और पड़ोसी जश्न में डूब गये। जश्न का यह माहौल पूरे देश में है। टोक्यो ओलिंपिक में मीराबाई चानू ने भारत को पहला मेडल दिलाया है। मीराबाई चानू ने 49 किलोग्राम महिला वेटलिफ्टिंग में देश का सिल्वर मेडल दिलाया है। खुशी के इस मौके पर चानू के परिवार और रिश्तेदारों ने कहा कि यह उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा है। भारत और मणिपुर को उन पर गर्व है।

प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने दी बधाई

मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई नेताओं ने बधाई दी है।

‘’राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीतकर टोक्यो ओलिंपिक 2020 में भारत के लिए पदक तालिका की शुरुआत करने के लिए मीराबाई चानू को हार्दिक बधाई।

 

‘’प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
 इससे सुखद शुरुआत नहीं हो सकती। मीराबाई चानू का शानदार प्रदर्शन। वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीतने के लिए उन्हें बधाई। उनकी सफलता हर भारतीय को प्रेरित करती है।

 

‘’केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर
पहले दिन भारत का पहला मेडल। महिलाओं की 49 किलोग्राम वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीता। भारत के झंडे को आप पर गर्व है मीरा।

 

‘’मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह
क्या दिन है। भारत के लिए क्या जीत है. मीराबाई चानू ने भारोत्तोलन महिला 49 किलोग्राम कैटेगरी में सिल्वर मेडल जीता। भारत ने टोक्यो ओलिंपिक में ओपन की पदक की टैली। आपने आज देश को गौरवान्वित किया है।

इसे भी पढ़े: Tokyo Olympics : जीत के साथ भारतीय पुरुष हॉकी की शुरुआत, न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया

Related posts

Lakhimpur: वे 15 सवाल जिनका मंत्रिपुत्र आशीष मिश्रा ने दिया गोल-गोल जवाब

Pramod Kumar

शातिर Dragon : …ताकि बंकर के लिए किया जा सके इस्तेमाल, चीन ने सीमा पर बना डाले 500 मॉडल गांव

Pramod Kumar

Ukraine Crisis: ह्यूमन कॉरिडोर बनाने के लिए रूस ने पूरे यूक्रेन में किया सीजफायर

Pramod Kumar