समाचार प्लस
अंतरराष्ट्रीय खेल टोक्यो ओलंपिक(Tokyo Olympic) देश

Tokyo Olympics : Mary Kom ने जगाई पदक की आस, हॉकी में भारत से नहीं रुका आस्ट्रेलियाई तूफान

tokyo olympics mary kom

टोक्यो ओलम्पिक में भारत की स्टार मुक्केबाज मैरीकॉम ने भारत के लिए पदकों की आज को बरकरार रखा है। छह बार की विश्व चैम्पियन मैरीकॉम ने कोकुजिकाम एरेना में राउंड ऑफ 32 मुकाबले में डोमिनिकन गणराज्य की मिग्वेलिना गार्सिया हर्नादेज को आसानी से 4-1 से शिकस्त दी। मैरीकोम को मुक्केबाजी में भारत के लिए पदक का बड़ा दावेदार माना जा रहा है। बता दें, मैरी ओलंपिक मुक्केबाजी में पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला मुक्केबाज हैं।

आस्ट्रेलिया के आगे भारतीय हॉकी बेदम

रविवार को खेले गए अपने दूसरे मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 1-7 से करारी शिकस्त मिली है। भारत ने शनिवार को करीबी मुकाबले में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था, लेकिन आज के मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर शुरू से ही अपनी पकड़ बनाये रखी। भारतीय टीम इस मैच में बेदम नजर आई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेनियल बील (10वें), जेरेमी हेवार्ड (21वें), फ्लिन ओगलीवी (23वें), जोशुआ बेल्ट्ज (26वें), ब्लैक गोवर्स (40वें और 42वें) और टिम ब्रांड (51वें मिनट) ने गोल किए। भारत के लिये दिलप्रीत सिंह ने 34वें मिनट में एकमात्र गोल किया। भारत पूल ए का अपना अगला मैच 27 जुलाई को स्पेन से खेलेगा।

मनिका बत्रा को संघर्ष के बाद मिली जीत

टेबल टेनिक के मुकाबले में भारतीय स्टार मनिका बत्रा एक समय दो गेम में पिछड़ रही थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी करके रविवार को यहां यूक्रेन की मारग्रेट पेसोत्सका को 4-3 से हराकर महिला एकल के तीसरे दौर में प्रवेश किया। इस मैच में मनिका ने 20वीं रैकिंग की यूक्रेन की खिलाड़ी को 4-11, 4-11, 11-7, 12-10, 8-11, 11-5, 11-7 से हराया। यह मैच 57 मिनट तक चला।

इसे भी पढ़े: Tokyo Olympics 2020 : Badminton में सात्विक-चिराग ने किया रोमांचक जीत के साथ आगाज, नहीं चले साई प्रणीत

Related posts

लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, अब इस दिन होगी सुनवाई

Sumeet Roy

Bank Strike: आज ही निपटा लें जरूरी काम, कल और परसों हड़ताल फिर रविवार की वजह से नहीं होगा कामकाज

Manoj Singh

बीच मैदान पर इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने की ‘आशिकी’, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा ट्रोल

Manoj Singh