समाचार प्लस
Breaking खेल टोक्यो ओलंपिक(Tokyo Olympic)

Tokyo Olympic : तीरंदाजी में भारत को भाया 9वां स्थान, महिला Single, पुरुष Single, Mixed में क्वालिफाई, Men’s Single में बिगड़ा मूड

tokyo olympic

महिलाओं के व्यक्तिगत तीरंदाजी मुकाबले के रैंकिंग राउंड में दीपिका ने 9वें स्थान पर रहते हुए क्वालिफाई किया है। दीपिका तीरंदाजी की मिक्स्ड टीम स्पर्द्धा में भी 9वें स्थान पर रहीं। यही नहीं, पुरुषों के टीम इवेन्ट में भी भारत 9वें स्थान पर रहा। मगर पुरुषों के सिंगल मुकाबलों में भारत के तीनों तीरंदाजों का प्रदर्शन आशा के अनुरूप नहीं रहा। प्रवीण जाधव 31वें, अतनु दास 35वें और तरुणदीप रॉय 37वें स्थान पर रहे।

मिक्सड डबल्स में दीपिका के साथ उतरे प्रवीण जाधव

तीरंदाजी मेन्स रैंकिंग में भारतीय पुरुष तीरंदाजों के खराब प्रदर्शन का असर भारत की मिक्स्ड डब्ल्स टीम पर भी पड़ गया। पहले जहां तय था कि पति-पत्नी की जोड़ी, दीपिका कुमारी और अतनु दास, मिक्स्ड डब्ल्स की कमान सम्भालेंगी, लेकिन मेन्स रैंकिग में अतनु दास के 35वें स्थान पर आने के बाद भारत ने मिक्स्ड डबल्स में जोड़ी बदल दी। प्रवीण जाधव, जिनकी रैंकिंग 31वीं थी, दीपिका कुमार के जोड़ीदार बनाये गये। मिक्स्ड डब्ल्स में भारत को 9वीं रैंकिंग हासिल कर एलिमिनेशन राउंड के लिए क्वालिफाई किया।

Men’s Single में भारत का प्रदर्शन निराशाजनक

तीरंदाजी मेन्स इवेंट के रैंकिंग राउंड में भारत का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा। क्वालिफाई 64 तीरंदाजों में प्रवीण जाधव ने 31वें स्थान पर रहे, जबकि भारत के नंबर वन तीरंदाज अतनु दास 35वें स्थान पर रहे। अपने दो अंतिम राउंड में  बेहतर प्रदर्शन करते हुए भारत के एक और तीरंदाज तरुणदीप रॉय ने 37वां स्थान हासिल किया। अतनु दास ने जहां 720 अंकों में से जहां 653 अंक बटोरो वहीं, तरुणदीप राय ने 652 अंक जुटाये। 31वें स्थान पर रहे प्रवीण जाधव 656 अपने साथी तीरंदाजों से थोड़ा आगे रहे।

Men’s Team Event में भारतीय तिकड़ी नौवें स्थान पर

तीरंदाजी के रैंकिंग राउंड के Men’s Team Event में भी भारत ने क्वालिफाई किया है। भारत के तीनों पुरुष तीरंदाजों- अतनु दास, प्रवाण जाधव और तरुणदेव रॉय ने टीम के लिए 1961 अंक जुटाये। भारतीय जोड़ी नौवें स्थान पर रही।

 

64 की उम्र में Anil Kapoor ने ट्रैक पर यूं लगाई दौड़, फैन्स बोले- ओलंपिक में जाने की तैयारी है?

64 की उम्र में Anil Kapoor ने ट्रैक पर यूं लगाई दौड़, फैन्स बोले- ओलंपिक में जाने की तैयारी है?

Bhojpuri Cinema: भोजपुरी सितारों ने बनाया टोक्यो ओलंपिक के लिए ‘जीतेगा मेरा इंडिया’ सॉन्ग, देखें Video

Bhojpuri Cinema: भोजपुरी सितारों ने बनाया टोक्यो ओलंपिक के लिए ‘जीतेगा मेरा इंडिया’ सॉन्ग, देखें Video

टोक्यो ओलंपिक : दो एथलीट ओलंपिक विलेज में कोरोना पॉजिटिव पाए गए, अधिकारियों ने बताया

टोक्यो ओलंपिक : दो एथलीट ओलंपिक विलेज में कोरोना पॉजिटिव पाए गए, अधिकारियों ने बताया

Tokyo Olympics: दीपिका कुमारी रैंकिंग राउंड में 9वें स्थान पर रहीं तो कोरिया की आन सान ने बनाया नया ओलिंपिक रिकॉर्ड

अतनु दास, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव की भारतीय तिकड़ी न केवल पुरुषों की व्यक्तिगत स्पर्धा में बेहतर सीड के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही थी, बल्कि उनकी निगाहें पुरुष टीम की सीडिंग और संभावित मिश्रित इवेंट के मौके पर भी थी. अतनु ने एक चुनौतीपूर्ण दिन का सामना किया क्योंकि वह पूरे मैच के दौरान लीडरबोर्ड को ऊपर-नीचे करते रहे, 29 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने दिन की अच्छी शुरुआत की लेकिन चौथे में 10 का स्कोर नहीं कर पाने के बाद 29वें स्थान पर आ गए, इस बीच जाधव ने उसी दौर में 30वें स्थान पर कब्जा कर किया.

Tokyo ओपनिंग सेरेमनी में भाग नहीं लेंगे शरत कमल और मनिका बत्रा, जानिए क्यों

पहले हाफ की समाप्ति पर प्रवीण जाधव, अतनु से आगे निकल गए लेकिन तरुणदीप 323 अंकों के साथ 45वें स्थान पर रहे. प्रवीण जाधव ने दूसरे हाफ में और गति पकड़ी, लेकिन बाद में 9s और 8s के जोड़े के साथ नीचे पहुंच गए.

इसे भी पढ़े: India vs Sri Lanka : भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, फिर चला ‘गब्बर’ का जादू, बनाये नाबाद 86 रन

Related posts

Bihar Teachers: सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के 32,714 पद रिक्त, कल से आवेदन शुरू

Sumeet Roy

Samastipur News : तेल टैंकर के अंदर छिपा रखा था 300 कार्टन अंग्रेजी शराब, पुलिस ने किया जब्त

Manoj Singh

Press Conference: रघुवर दास का मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर बड़ा हमला, पद का दुरुपयोग कर करीबियों को लाभ पहुंचाया

Pramod Kumar