समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार राजनीति

आज JDU को मिल सकता है नया अध्यक्ष, दिल्ली में होगी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

आज JDU को मिल सकता है नया अध्यक्ष

दिल्ली में आज जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी। शाम चार बजे जंतर-मंतर स्थित पार्टी कार्यालय में होने वाली इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे। इससे पहले सुबह 11 बजे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के साथ राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी। जानकारी के अनुसार, इसके बाद दोपहर तीन बजे जेडीयू सांसद सीएम से मुलाकात करेंगे। फिर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी। इसमें पार्टी के शीर्ष नेता शामिल होंगे।

कार्यकारिणी के सभी 75 सदस्य शामिल होंगे

आरसीपी सिंह के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद माना जा रहा है कि आज जदयू को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल सकता है। एक व्यक्ति, एक पद की नीति पर चलने वाली पार्टी ने 31 जुलाई को दल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी 75 सदस्य शामिल होंगे। इनमें सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी और राज्यों के अध्यक्ष शामिल हैं। बैठक के आयोजन की पुष्टि राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खां ने की।

पार्टी तय करेगी जिम्मेदारी : आरसीपी सिंह

वहीं आरसीपी सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार से उनका संबंध वर्षों से है और आगे भी रहेगा। हमारे संबंध का कोई पैमाना नहीं है। वे हमारे नेता हैं और वर्षों से उनके साथ काम किया है। आगे भी करेंगे। संगठन है तो पार्टी है। तभी मैं मंत्री और हमारे नेता मुख्यमंत्री हैं। मैं 7 जुलाई को मंत्री बना हूं। मैं संगठन और मंत्री दोनों का काम मजबूती से करूंगा, लेकिन निश्चित रूप से पार्टी तय करेगी तो मैं यह जिम्मेदारी किसी मजबूत साथी को देने से पीछे नहीं हटूंगा।

यह भी पढ़ें : 12 Jyotirlinga: कहां है शिव के 12 ज्योतिर्लिंग और क्या है इनसे जुड़े रहस्य

Related posts

चाट-पापड़ी बेचते मिले ‘दिल्ली के CM’, Internet पर बन चुके हैं सनसनी

Manoj Singh

एक देश, एक कानून: क्या देश में लागू होगा Uniform Civil Code?

Annu Mahli

इस ‘Adult Website’ की CEO बनी Amrapali Gan, जानें इनका भारत से क्या है कनेक्शन

Manoj Singh