समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची राजनीति

CM Hemant Soren’s Marriage Anniversary: सीएम हेमंत सोरेन की शादी की16वीं सालगिरह आज, हर ओर से मिल रही है बधाई और शुभकामनाएं

CM Hemant Soren's Marriage Anniversary

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड-बिहार 

CM Hemant Soren’s Marriage Anniversary : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) की आज शादी की सालगिरह ( Marriage Anniversary) है. वेलेंटाइन वीक की शुरुआत के साथ ही झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्‍नी कल्‍पना सोरेन आज सोमवार को अपनी शादी की 16वीं सालगिरह मना रहे हैं. उन्हें बधाई देने का दौर जारी है. इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने ट्वीट कर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि झारखंड के यशस्वी मुख्यमंत्री जी एवं हमारी छोटी बहन कल्पना सोरेन को वैवाहिक वर्षगांठ के 16 वर्ष पूर्ण होने पर हार्दिक बधाई व मंगल कामनाओं के साथ असीम शुभकामनाएं.

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने असम के गुवाहाटी स्थित कामख्या मंदिर में अपने परिवार के साथ पूजा-अर्चना कर मां कामख्या से राज्य की खुशहाली की कामना की।


हेमंत सोरेन और कल्पना सोरेन की हुई थी अरेंज्ड मैरिज

बता दें कि हेमंत सोरेन और कल्पना सोरेन की अरेंज्ड मैरिज हुई थी. कल्पना ओडिशा के मयूरभंज की रहने वाली हैं. उनका परिवार अब भी वहीं रहता है. कल्पना सोरेन रांची में प्ले स्कूल चलाती हैं. कल्पना पारिवारिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं. माना जाता है कि परिवार के भीतर उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है. राजनीतिक तौर पर बेहद सक्रिय परिवार के बीच रहने के बावजूद कल्पना राजनीतिक तौर पर सक्रिय रहने से खुद को बचा लेती हैं. हालांकि सामाजिक कार्यक्रमों में उनकी मौजूदगी की वजह से वो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं.

कल्पना सोरेन सक्रिय राजनीति में हिस्सा नहीं लेतीं

कल्पना सोरेन सक्रिय राजनीति में हिस्सा नहीं लेती हैं. लेकिन परिवार में राजनीतिक माहौल होने की वजह से उनकी दिलचस्पी राजनीतिक घटनाओं में रहती है. कल्पना सोरेन महिला विकास कार्यक्रमों में खूब हिस्सा लेती हैं. उन्होंने भविष्य में राजनीति में शामिल होने के सवाल पर कल्पना सोरेन का कहा था कि वो फिलहाल अपने परिवार की जिम्मेदारियां निभा रही हैं और इसी में खुश हैं. कल्पना और हेमंत के दो बेटे हैं.

 

ये भी पढ़ें : झारखंड के 4 ज़िलों में Internet सेवा ठप, जानें क्यों मचा है बवाल

 

 

Related posts

सहरसा में कोसी नदी पर बाढ़ के बाद बनेगा 23 करोड़ की लागत से पूल, जिलाधिकारी ने किया घाट का निरीक्षण

Sumeet Roy

UIDAI जन्म के साथ बच्चों को देगा ‘आधार’, सभी लोगों को आधार कार्ड से जोड़ने की बड़ी पहल

Pramod Kumar

IPL के बाद पंचायत चुनाव में ड्यूटी कर रहे ‘MS Dhoni’! लोग साथ खिंचवा रहे तस्वीरें

Manoj Singh