समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

खुशखबरी! नये साल में चलिए तीर्थ करने, झारखंड-बिहार के यात्रियों को दक्षिण भारत के दर्शन करायेगी ‘तीर्थ स्पेशल ट्रेन’

Teerth Special Train

Teerth Special Train : झारखंड-बिहार के यात्रियों से जुड़ी अच्छी खबर। अगर आप नये साल में तीर्थ करने की प्लानिंग कर रहे हैं। तो आइए हम आपको ले चलते हैं दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों पर। इन तीर्थ स्थलों पर जाने के लिए न तो आपको बार-बार ट्रेन बदलनी होगी, ना बस या टैक्सी ढूंढनी होगी और ना ही ठहरने के लिए होटल धर्मशाला या लॉज ढूंढने होंगे। आपको बस टिकट बुक कराना है। घर के पास के स्टेशन से ले जाने और लाने की सारी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की होगी। यात्रियों को दक्षिण भारत का के तीर्थ स्थलों की सैर कराने 29 जनवरी को स्पेशल ट्रेन चलेगी। ट्रेन की वापसी 11 फरवरी है। स्लीपर श्रेणी के इस पैकेज के लिए प्रत्येक यात्री का किराया 13230 रुपये है।

कहां-कहां भ्रमण करायेगी तीर्थ स्पेशल ट्रेन

29 जनवरी को चलने वाली ट्रेन उत्तर बिहार के जयनगर से चलेगी। पटना, बख्तियारपुर, राजगीर, गया, कोडरमा होकर धनबाद आएगी। धनबाद से दक्षिण भारत की ओर जाएगी। इस टूर पैकेज में रामेश्वरम, मदुरई, कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम, मल्लिकार्जुन और जगन्नाथ पुरी शामिल है।

टिकट बुक कराने की खास व्यवस्था

धनबाद आए आईआरसीटीसी के मुख्य पर्यवेक्षक पर्यटन मनीष कुमार और धनबाद के एरिया मैनेजर प्रवीण शर्मा ने बताया के प्रत्येक कोच में सिक्योरिटी गार्ड मौजूद रहेगा। टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन करा सकते हैं। ऐसे यात्री जो ऑनलाइन बुकिंग नहीं करा पा रहे हैं। उनके लिए धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर पर आईआरसीटीसी के एरिया ऑफिस में भी टिकट बुकिंग कराने की सुविधा उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: वर्दी में लगे कैमरे करेंगे Gaya Police की चुगली, ऑनलाइन मॉनिटरिंग में दिखेगी पब्लिक से कैसा कर रहे बर्ताव

Teerth Special Train

Related posts

INS Vikrant : पहला स्वदेशी विमानवाहक युद्धपोत समुद्र में उतरा, जानिये ख़ास बातें – VIDEO

Sumeet Roy

देश के सबसे बड़े हास्य कलाकार महमूद की बहन का निधन, रह चुकी हैं अपने समय की विख्यात नर्तकी

Pramod Kumar

Begusarai: नहाने के दौरान गहरे पानी में डूबे चाचा-भतीजा, दोनों की दर्दनाक मौत

Pramod Kumar